महखड़, मोहनपुर, सोनपुरा, कांठो में शिविर लगाकर हुई कोरोना जांच
  • 230 लोगों को लगाया गया कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य प्रबंधक ने लिया जायजा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर कोरोना जांच शिविर का आयोजन कर कोविड संक्रमण की जांच तेज कर दी गई है। 17 मई के बाद लगातार 400 से अधिक लोगों की जांच विभिन्न अलग अलग स्थानों पर शिविर के माध्यम से जारी है। सबसे सुखद खबर है कि पॉजिटिव मरीज नहीं के बराबर मिल रहा है।

प्राप्त आंकड़ों को देखें तो 17 मई को 356 लोगों की कोरोना जांच में मात्र दो पॉजिटिव मरीज मिला, वहीं 18 मई को 412 लोगों की हुई जांच में चार पॉजिटिव मरीज, 19 को 423 लोगों की हुई जांच में चार पॉजिटिव मरीज मिला। वहीं आज 20 मई की बात करें तो 441 लोगों की जांच में एक मात्र पॉजिटिव मरीज मिला है। उपरोक्त जानकारी अस्पताल प्रबंधक महबूब आलम ने दिया है।

ये भी पढ़ें : डायन का आरोप लगा महिला को परिजनों ने की जमकर पिटाई, पिटाई का वीडियो वायरल

उन्होंने बताया कि लगातार जांच का दायरा बढ़ाया गया है ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर कर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के आंकड़े में कमी आई है। लेकिन अभी भी चुनौती कायम है लॉक डाउन का पालन के साथ साथ कोरोना गाइड लाइन का पालन करने से हम कोरोना को मात दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि आज 230 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया है।

उन्होंने बताया कि आज महखड़ में 96, मोहनपुर में 50, सोनपुरा में 70, कांठो में 121 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है वहीं उन्होंने बताया कि अनुमंडल अस्पताल में 104 लोगों की हुई जांच में एक मात्र पॉजिटिव मरीज मिला है जिसे आवश्यक दवा देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार में शराब माफिया का नया कारनामा, नालंदा में सुधा दूध के वैन में मिली तीन लाख की देसी शराब