बनमा ईटहरी में जांच की रफ़्तार धीमी, सलखुआ में संक्रमण तेज़, कम जांच चिंता का विषय

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बिहार में कोरोना की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा चौदह हजार से अधिक प्रतिदिन मिल रहें हैं। वहीं सहरसा जिले में भी संक्रमण की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में 275 लोगों की कोरोना जांच में 70 नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम की मौजूदगी में चल रहा वैक्सीनेशन कार्य

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में हुई 152 लोगों की जांच में 30 नए पॉजेटिव मरीज मिला है। वहीं सलखुआ में 91 लोगों की जांच में 29 नए मरीज पाए गए हैं। जबकि बनमा ईटहरी में मात्र 32 लोगों की जांच में 11 नए मामले सामने आए हैं। सभी मरीजों को दवाईयां देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला जारी

वहीं अगर आंकड़ों पर ध्यान दे तो बनमा ईटहरी प्रखंड क्षेत्र में जांच का आंकड़ा बता रहा है कि यहां जिस हिसाब से जांच की जरूरत है उस हिसाब से जांच नहीं हो रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिन में सिर्फ चार घंटे ही कोरोना जांच की जाती है जो चिंता का विषय है। पिछले एक सप्ताह में यहां हुई जांच में आप देख सकते हैं कि कभी भी जांच का दायरा सैकड़ा पार नहीं किया है। पिछले बुधवार-59 लोगों की हुई जांच में 13 पॉजिटिव मरीज मिला। इसी प्रकार गुरुवार को 17 में 07, शुक्रवार 48 में 18, शनिवार को 53 में 18, रविवार को 16 में शुन्य, सोमवार को 54 में 7, मंगलवार को 46 में 6 एवं आज बुधवार को 32 लोगों की जांच में 11 पॉजिटिव मरीज मिला।

बनमा में कोरोना जांच करते कर्मी

वहीं अगर बात सलखुआ की करें तो यहां भी कमोबेश यही हाल है। रविवार को 56 लोगों की जांच में 6 पॉजिटिव, सोमवार व मंगलवार को 84-84 लोगों की जांच में 28-28, जबकि आज बुधवार को 96 लोगों की हुई जांच में 29 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उपरोक्त आंकड़ों से साफ पता चलता है कि जांच की रफ्तार बनमा एवं सलखुआ में धीमी है। हालांकि इस मामले में अनुमंडलीय अस्पताल ठीक ठाक है। जहां सौ से अधिक जांच प्रतिवेदन हो रहा है। वहीं यहां वैक्सीनेशन कार्य भी प्रतिदिन किया जा रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE : Official COVID Projections Were Toppled by Virus Variants That Genome Panel Had Warned About https://m.thewire.in/article/government/official-covid-projections-were-toppled-by-virus-variants-that-genome-panel-had-warned-about