अनुमंडलीय अस्पताल से इलाजरत 141 मरीज हुए स्वास्थ्य, एक्टीव केस 226

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : देश स्तर पर कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही थोड़ी राहत देने की ओर अग्रसर नजर आ रही है लेकिन ग्रामीण स्तर पर रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। खास करके सलखुआ जैसे सुदूर ग्रामीण इलाके में संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है जो चिता का विषय माना जा सकता है। वहीं बनमा ईटहरी प्रखंड क्षेत्र में जांच की कम रफ्तार परेशानी पैदा कर रही है। हालांकि इस मामले में अनुमंडलीय अस्पताल में सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है।

बात अगर सोमवार की करें तो अनुमंडलीय अस्पताल, सलखुआ एवं बनमा ईटहरी क्षेत्र में कुल आज 63 नए पॉजेटिव मरीज की पहचान हो पाई है। आज तीनों स्थानों पर 296 लोगों की कोविड जांच की गई, जिसमें अनुमंडलीय अस्पताल में 158, सलखुआ में 84 एवं बनमा ईटहरी में मात्र 57 लोगों की जांच हुई। आज अनुमंडलीय अस्पताल में 28, सलखुआ में 28 एवं बनमा ईटहरी में 7 नए पॉजेटिव मरीज मिला है। इस आंकड़ों के हिसाब से देखें तो सलखुआ में संक्रमण का आंकड़ा तेज नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें : तटबंध के अंदर मेला में रात भर लौंडा डांस पर कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

वहीं अनुमंडलीय अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम की मानें तो इस अस्पताल में एक अप्रैल से आज तक कुल 367 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें 141 लोग कोरोना की जंग जीत स्वस्थ हो गए हैं वहीं अन्य मरीजों का होम आईसोलेशन में डाक्टरों की सलाह के बीच इलाज चल रहा है। कोरोना को लेकर 34 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य निरंतर चल रहा है। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों से अपील की है कि वो अस्पताल आए वैक्सीनेशन कराएं।

चलते चलते ये भी पढ़ें : विपक्षी दलों की मोदी सरकार से अपील- देश में बड़े पैमाने पर चले मुफ्त टीकाकरण अभियान – https://www.livehindustan.com/national/story-opposition-parties-appeal-to-modi-government-free-vaccination-campaign-goes-on-in-large-scale-in-the-cou