सोमवार को 142 लोगों की हुई जांच में मात्र 3 मिला पॉजिटिव, रविवार को नहीं मिला था एक भी मरीज

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का आंकड़ा में गिरावट नजर आ रही है। राज्य से लेकर जिले तक पॉजेविटी रेट कम होने से थोड़ी राहत दिख रही है। वहीं लाक डाउन बाद राज्य पाजेविटी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है वहीं रिकवरी रेट में वृद्धि नजर आ रही है।

वहीं सोमवार को भी अनुमंडलीय अस्पताल में 142 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें मात्र तीन पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अनुमंडलीय अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम ने बताया कि रविवार को 83 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है वहीं बनमा ईटहरी पीएचसी में भी 16 लोगों की जांच में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। वहीं उन्होंने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में दो दिनों से पॉजिटिव मामले में राहत नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें : कोरोना से जंग के लिए चार केन्द्रों पर जीविका दीदी बना रही मास्क

वहीं सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेंद्र कुमार, बीडीओ मनोज कुमार, अस्पताल उपाधीक्षक एनके सिन्हा ने 18+ वैक्सीनेशन केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कम पॉजिटिव मिलना यह राहत भरी खबर है लेकिन अभी चुनौती खत्म नहीं हुई है हमें सावधानी व सतर्कता बरतनी जारी रखनी होगी। वहीं उन्होंने वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए कहा कि हर व्यक्ति को टीका लेना चाहिए। किसी प्रकार की गफलत में नहीं आएं। उन्होंने बताया कि सोमवार से 18+ का भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है इसके लिए अस्पताल के पास बनें बुनियादी केन्द्र में वैक्सीनेशन की जा रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : रेलवे ने इन 56 ट्रेनों को अगले आदेश तक किया रद्द, देखें पूरी LIST – https://www.india.com/hindi-news/india-hindi/indian-railways-irctc-cancelled-trains-list-railways-canceled-these-56-trains-till-further-order