सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर कर रहे हैं पक्का निर्माण, प्रशासनिक महकमा उदासीन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अंचल क्षेत्र में जमीन विवाद में आए दिन अपराधिक घटना आम बात है। लेकिन जब सरकारी जमीन पर निर्माण को लेकर तनातनी हो तो यह बड़ी बात है। डीएसपी आवास के आगे सरकारी जमीन पर निर्माण कार्य को लेकर मंगलवार को दो पक्ष आपस में भीड़ गए हैं। बख्तियारपुर पुलिस के आने के बाद मामला को शांत किया गया।

क्या है पुरा मामला : नगर परिषद क्षेत्र के एनएच 107 रानीबाग स्थित सिमरी बख्तियारपुर बिजली विभाग व सिंचाई विभाग के नहर की जमीन पर मंगलवार को एक पक्ष निर्माण कार्य कर रहा था। उक्त जमीन पर दुसरे पक्ष अपनी हिस्सेदारी का दावा कर निर्माण कार्य का विरोध कर दिया। विरोध का स्वरूप इतना बढ़ गया कि तु तु मै मै के बाद मारपीट तक की नौवत आ गई। इस बाबत जब बख्तियारपुर पुलिस को मामले की जानकारी होने पर पुलिस कार्य स्थल पर पहुंच मामले को शांत करा दोनों पक्षों को थाना तलब किया।

सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण : एनएच 107 रानीबाग नहर के समीप सड़क किनारे तीन तरफ़ एक ओर कोशी प्रोजेक्ट व दुसरी ओर बिजली विभाग व तीसरे ओर सिंचाई विभाग के नहर की जमीन पर सैकड़ों घरों का अवैध निर्माण कार्य कर अतिक्रमण कर लिया। इतना ही नहीं कुछ लोग अवैध अतिक्रमण कर उस मकान व दुकान को भाड़े पर लगा भाड़ा वसूल रहे हैं।

क्या कहते हैं एसडीओ बिजली : इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर बिजली विभाग के एसडीओ सुशील आनंद से पुछे जाने पर बताया कि मामले की जानकारी मिली है जल्द सिविल एसडीओ को लिखित आवेदन देकर बिजली विभाग के अतिक्रमित जमीन से अतिक्रमण खाली करा चारदिवारी का निर्माण कार्य कराया जाएगा। बिजली विभाग की जमीन पर अतिक्रमण किसी भी सुरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष : इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सह इन्स्पेक्टर सुधाकर कुमार से पुछे जाने पर बताया कि निर्माण कार्य को लेकर एक पक्ष के द्वारा शिकायत की गई थी। मामले की जांच कराई जा रही है। अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

YOU MAY ALSO LIKE : In UP, MP & Gujarat, BJP ministers & MLAs are blaming bureaucrats for Covid spike mess https://theprint.in/politics/in-up-mp-gujarat-bjp-ministers-mlas-are-blaming-bureaucrats-for-covid-spike-mess/639454/