गुरुवार को कुल 117 लोगों को हुई जांच में 27 नए मामले आए सामने

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा सहित सिमरी बख्तियारपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज नए पॉजिटिव मरीज मिल रहें हैं। गुरुवार को अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 117 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 27 पॉजिटिव मरीज मिलें है। उन्होंने बताया कि बुधवार को 163 लोगों की हुई जांच में 13 लोग पॉजिटिव पाए गए थे उसके तुलना में गुरुवार को केस बढ़ा है।

अस्पताल प्रबंधक महबूब आलम ने बताया कि एक अप्रैल से लेकर गुरुवार तक कुल पॉजिटिव मरीज की संख्या यहां 245 है जिसमें 91 लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं अभी वर्तमान समय में 154 एक्टीव केस है जिनका इलाज होम आईसोलेशन में चिकित्सकों की सलाह में चल रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक यहां से दस हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन दिया गया है। बुधवार को पांच सौ से अधिक लोगों को वैक्सीन दी गई थी। आज भी वैक्सीन देने का काम किया गया।

ये भी पढ़ें : अनुमंडलीय अस्पताल : नाम बड़े दर्शन छोटे, एम्बुलेंस तक खराब

उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन का कार्य चल रहा है। 45 से अधिक उम्र के हरेक व्यक्ति अस्पताल पहुंच टीका लगा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जो भी पॉजिटिव मरीज है उन्हें समय समय पर परामर्श दी जा रही है। कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए नियमित उपचार बाद पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। उन्होंने आमजनों से अपील की है कि बहुत जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकलें। भीड़ भाड़ से तो साफ बचें। आज आप घरों में रहेंगे तो कल सुरक्षित रहेगा।

YOU MAY ALSO LIKE : Mother of Man Seen Pleading for Oxygen to Not Be Taken Away Dies; Cops Say Video ‘Misleading’ https://m.thewire.in/article/rights/uttar-pradesh-agra-oxygen-cylinder-police