एक, दो व पांच वर्ष का बच्चा मिला पॉजिटिव, सोमवार को 9 नए मरीज आए सामने

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के नगर परिषद सिमरी बख्तियारपुर व अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों से भी अब संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में 59 लोगों की कोरोना जांच हुई जिसमें कुल नौ मामले सामने आए हैं जिनमें एक ही परिवार के सात लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

पॉजिटिव पाए गए सात लोगों में एक, दो व 12, 15 वर्ष के बच्चे व युवा हैं ये सभी प्रखंड क्षेत्र के रायपुरा पंचायत के बदिया गांव का रहने वाले हैं। पॉजिटिव पाए गए परिवार को होम आइसोलेट कर माइक्रो कंटेन्टमेंट जोन बना सेनेजाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं सोमवार को एक मरीज धनपुरा पंचायत का पांच वर्ष का बच्चा व एक खम्हौती पंचायत का रहने वाला है।

अब तक मिले हैं 24 पॉजिटिव मरीज : कोरोना संक्रमण के दुसरे फेज में हुई जांच के बाद सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में अब तक 24 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को होम कोरेनटाइन कर समुचित इलाज किया जा रहा है। वहीं एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने आमजनों से मॉस्क पहनने व सोसल डिस्टेंस का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि कोविड गाइडलाइन का पालन करने से ही कोविड से बचा जा सकता है।

कोविड वैक्सीन की रही कमी : एक तरफ कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ाते जा रहा है वहीं अस्पताल में वैक्सीन की कमी देखी जा रही है। सोमवार को वैक्सीन की कमी की वजह से मात्र 50 लोगों को ही वैक्सीन का टीका लगाया जा सका। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि अभी तरियामा पंचायत के मध्य विद्यालय में टीकाकरण चल रहा है।

नगर क्षेत्र को सेनेटाइज की मांग : दुसरे फेज में शहरी क्षेत्रों में संक्रमण को देखते हुए नगर वासियों ने पुरे नगर क्षेत्र को सेनेटाइज करने की मांग किया है। शहरवासियों ने कहा कि नगर प्रशासन इसको लेकर सजग हो ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : COVID vaccine लेने से पहले और बाद में क्या खाएं और किन चीजों से करें परहेज, जानें एक्सपर्ट्स की सलाह https://zeenews.india.com/hindi/health/what-to-eat-and-avoid-before-and-after-taking-coronavirus-vaccine/882716