जमीन को लेकर जीजा ने तेज धारदार हथियार से प्रहार कर कर दी थी सगे साले की हत्या

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के प्रियनगर गांव में शुक्रवार दोपहर बाद जमीन विवाद में सनकी बहनोई ने अपने सगे साले को तेज धारदार हथियार से प्रहार कर गंभीर रूप से जख्मी कर देने के बाद अस्पताल ले जाने के दौरान मौत मामले में पुलिस ने तत्वरित कार्रवाई करते हुए हत्यारोपी बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तारी के संबंध में ओपी अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि हत्यारोपी मोहन यादव को खुरेशान गांव स्थित मुख्य सड़क की ओर जाते देखा गया। पुलिस ने तत्काल छापेमारी कर मोहन यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें : जीजा ने साला को तेज धारदार हथियार से प्रहार कर मौत के घाट उतारा

वहीं शनिवार को पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सुपुर्द कर दिया। साथ ही मृतक के चाचा कृष्ण मोहन प्रसाद उर्फ बच्चन के लिखित आवेदन पर बहनोई मोहन यादव पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं शव को शनिवार को मृतक के गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। घटना के बाद परिजनों में मातम छाया हुआ है।

मृतक

दर्ज मामले में सूचक ने बताया कि मैं सहरसा स्थित कास्थटोला में रह रहा हूँ। 2 अप्रैल को गांव से मोबाइल के माध्यम से सुचना मिला कि राजीब कुमार सिन्हा को मोहन कुमार यादव ने कुल्हाड़ी व दबिया से प्रहार कर जख्मी कर दिया है। जिसे हम सभी ग्रामीण इलाज के लिए सोनबरसा राज अस्पताल ले जा रहे है। फिर फोन आया कि उसकी मृत्यु हो गयी हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जिस समय जख्मी को अस्पताल ले जा रहे थे उसी समय मोहन कुमार यादव दिवार फांद कर मकई के खेत में भाग गया।

पुलिस गिरफ्त में बहनोई

यहां बताते चलें कि मोहन यादव की शादी मृतक राजीव सिन्हा की बहन से हुआ था। राजीव तीन बहन व स्वयं एक भाई था। राजीव के माता व पिता का देहांत पहले ही हो चुका है। मोहन अपने साले की जमीन को लेकर अक्सर झगड़ा करते रहता था। इस बीच तीन कट्टा से अधिक जमीन बहनोई मोहन ले चुका था लेकिन उसको बाकी जमीन पर भी नजर थी। जानकार सुत्र बताते हैं कि यही जमीन राजीव की मौत का कारण बन गया है। अब राजीव की तीन बहन ही परिवार में हैं।