पचास लाख से अधिक की संपत्ति जलने का अनुमान, दो वार्डों के घरों को लिया आगोश में
  • आग की भयावहता थी भयानक दमकल की गाड़ियां भी रही आग पर काबू पाने में सफल

एएसडीएम, बीडीओ, सीओ पहुंचे अग्निपीड़ितों के बीच, राहत कार्य शुरू

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के खुरेशान गांव में शुक्रवार दोपहर बाद बिजली शॉट सर्किट से लगी आग से करीब सौ से अधिक लोगों के आशियाने जलकर राख हो गया। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तीन दमकल की गाड़ियां को आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल नहीं हो सका।

अग्निकांड के संबंध में ग्रामीण ने बताया कि वार्ड नं 7 स्थित एक बिजली के पोल से शॉट सर्किट हो गया, शॉट सर्किट से निकली एक चिंगारी नीचे एक फूस के घर में लगा। देखते देखते अन्य घरों को अपने आगोश में लेना शुरू कर दिया। इस बीच ग्रामीण स्तर पर आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू किया गयाा।

वही आग लगने की जानकारी अग्निशामक को दी गई। बनमा ईटहरी प्रखंड से अग्नीशामक की छोटी गाड़ी करीब एक घंटे बाद पहुंची। उसके बाद सिमरी बख्तियारपुर से दो ओर गाड़ियों को बुलाया गया लेकिन चंद मिनटों में ही दमकल गाड़ियों का पानी खत्म हो गया। आग की भयावहता बढ़ती ही जा रही थी।

 

इस बीच स्थानीय स्तर पर युवाओं ने पंप सेट व अन्य साधनों से आग पर काबू पाने की कोशिश जारी रखा लेकिन तक तक आग सात नं वार्ड से आठ नं वार्ड को भी अपने लपेटे में लेना शुरू कर दिया। हालांकि काफी कोशिश के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस अग्नीकांड में करीब ढेर सौ से अधिक लोगों के आशियाने जलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

वही घटना की जानकारी मिलने पर सिमरी बख्तियारपुर एएसडीएम अश्वनी कुमार, बीडीओ चन्द्रगुप्त बैठा, सीओ अक्षयवट तिवारी घटनास्थल पहुंच अग्निपीड़ितों से मिल क्षति का आंकलन करने में जुट गया है। इन लोगों ने बताया कि जल्द राहत वितरण शुरू कर दिया जा रहा है। वहीं सिमरी बख्तियारपुर विधायक यूसूफ सलाउद्दीन ने तत्काल प्रशासनिक स्तर पर राहत शुरू करने की मांग किया है।