स्पीडी ट्रायल चला हत्यारोपियों को दिलाई जाएगी सजा : एसपी
  • दोहरे हत्याकांड में नौ लोगों को बनाया गया है नामजद आरोपी

गिरफ्तार विद्यानंद यादव का रहा है अपराधिक इतिहास, जमानत रद्द कराएगी पुलिस

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र के कांप पूर्वी पंचायत के ठेंगहा गांव में बुधवार को खेत की मेड़ तोड़ दिए जाने को लेकर उत्पन्न विवाद में एक पक्ष के लोगों द्वारा गोलीबारी की घटना में जख्मी दुसरे व्यक्ति जयकृष्ण यादव की भी मौत इलाज के दौरान हो गई। वही मामले को लेकर नौ लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

वहीं ग्रामीणों ने एक हत्यारोपी विद्यानंद यादव को पकड़ पुलिस को सौंप दिया वहीं दुसरे आरोपी मंजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हत्यारोपी के पास से देशी कट्टा व कारतूस बरामद किया गया है। इस दोहरे हत्याकांड को पुलिस गंभीरता से ले रही है।

ये भी पढ़ें : सहरसा फिर जमीन विवाद को लेकर गोलीबारी, एक शख्स की मौत, दुसरा गंभीर रूप से जख्मी

एसपी लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित के पास से बरामद हथियार की एफएसएल जांच कराई जाएगी और स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। मुख्य अभियुक्त विद्यानंद यादव ने पूछताछ में स्वीकार किया कि खेत की मेढ़ बनाने को लेकर विवाद हुआ था और इसी विवाद में गोली चलाई गई। गिरफ्तार अपराधियों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित विद्यानंद यादव पहले भी कई बार जेल जा चुका है और उसके खिलाफ कई मामलों पहले से केस दर्ज हैं। उसके पास से बरामद हथियार का इस्तेमाल हत्या की वारदात में हुआ था या नहीं जिसकी एफएसएल जांच कराई जाएगी तथा वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन कर स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ अविलंब आरोप पत्र समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस की सक्रियता से बची तीसरे की जान : इस घटना के बाद तत्काल छापामारी की गई थी तथा पुलिस की सक्रियता के कारण एक व्यक्ति की जान बच गई। गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। गिरफ्तार अपराधी विद्यानंद यादव ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसके द्वारा फायरिग की गई थी। दोनों अभियुक्तों से अलग-अलग पूछताछ कर आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई है तथा यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार अपराधियों द्वारा बृजेश यादव की हत्या की योजना थी।

फाइल फोटो

लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों ने यह भी खुलासा किया है कि उनकी योजना दूसरे पक्ष पर एक बार और हमला करने की थी लेकिन पुलिस की सक्रियता से अपराधियों की मंशा पर पानी फिर गया। एसपी ने सौरबाजार थानाध्यक्ष को गांव में कैंप करने तथा जमीन विवाद के सभी मामलों में आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए भी निर्देशित किया है।

हत्यारोपी विद्यानंद की जमानत रद्द कराएगी पुलिस : पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी विद्यानंद यादव के खिलाफ पूर्व से लंबित मामलों की फाइल मंगाई गई है तथा थानाध्यक्ष को यह निर्देश दिया गया है कि पुराने मामलों में उसकी जमानत रद्द कराई जाय। सौरबाजार थानाध्यक्ष को जमानत रद कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गये हैं।

फाइल फोटो

दो गिरफ्तार नौ को बनाया गया नामजद : गोली मारकर दोहरे हत्याकांड करने के मुख्य आरोपित विद्यानंद यादव एवं मंजीत यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में नौ लोगों को नामजद आरोपित किया गया है। मृतक अमरेन्द्र उर्फ अरेन यादव के पिता गजेंद्र यादव के आवेदन पर विद्यानंद यादव, संजीव यादव, सचिदानंद यादव, सदानंद यादव, राहुल कुमार, रणवीर कुमार, रूपेश कुमार, मंजीत यादव, सुगालाल यादव, हीरालाल यादव पर हत्या का मामला दर्ज किया है।

YOU MAY ALSO LIKE : Covid surge hits air travel, so carriers turn to govt for financial help, lower capacity limit https://theprint.in/india/covid-surge-hits-air-travel-so-carriers-turn-to-govt-for-financial-help-lower-capacity-limit/640569/