संस्था के सभी छात्रों ने पाई सफलता, एक दर्जन से अधिक छात्रों ने लाया 80 प्रतिशत से अधिक अंक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड मुख्यालय स्थित ज्ञान गंगा कोचिंग सेंटर सह कम्प्यूटर कोचिंग सेंटर के छात्रों ने इंटर परीक्षा के बाद मैट्रिक परीक्षा में भी परचम लहराया है। संस्था ने अपने सेंटर में टॉप अंक 456 अंक लाने वाले छात्र अनुज कुमार को लेपटॉप देकर सम्मानित किया है।

इस मौके पर सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए डायरेक्टर सोनू कुमार ने कहा कि हमारी संस्था लगातार पन्द्रह वर्षों से सलखुआ प्रखंड क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने का काम कर रही है। कम संसाधन में छोटे से ग्रामीण क्षेत्र में छात्रों की प्रतिभा को तराश कर उसे सफलता दिलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट परीक्षा में भी यहां के छात्रों ने अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होकर कोचिंग का मान बढ़ाने का काम किया था।

इस बार भी मैट्रिक में शत प्रतिशत छात्रों ने सफलता प्राप्त कर यह साबित कर दिया है कि सफलता सिर्फ बड़े शहरों तक सीमित नहीं रह गई है अब ग्रामीण क्षेत्र के छात्र भी अच्छे अंक प्राप्त कर आगे बढ़ रहें हैं। उन्होंने बताया कि इस बार कोचिंग टॉपर सलखुआ गोठ गांव निवासी मनोज प्रसाद यादव के पुत्र अनुज कुमार ने सर्वाधिक 456 अंक प्राप्त कर कोचिंग का नाम रौशन किया है संस्था की ओर से उन्हें एक शानदार लेपटॉप प्रदान किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस बार एक दर्जन छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर सफलता प्राप्त किया है यहां के 47 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में पास किया है। वही बाकी छात्र द्वितीय श्रेणी में पास किया है वह भी कुछ अंकों से प्रथम श्रेणी पास करने से चुक गया। उन्होंने सभी सफल छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : पसंद नहीं है Aadhaar Card में लगी फोटो, तो बिना झंझट के ऐसे बदलें, जानिए सबसे आसान तरीका – https://www.livehindustan.com/gadgets/story-aadhaar-update-how-to-change-photo-in-aadhaar-card-follow-these-easy-steps-3963036.html