प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की हुई बैठक, सरकारी निर्देश के अनुपालन पर हुई चर्चा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोविड की मार झेल रहे प्राइवेट स्कूल व कोचिंग संचालकों की एक बैठक रविवार को नगर परिषद क्षेत्र के सहरसा-सिमरी बख्तियारपुर सड़क मार्ग के पुरानी बाजार स्थित हाई क्यू इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में चिल्ड्रेन स्कूल एसोसिएशन अनुमंडलीय अध्यक्ष सुमन कुमार शंभू की अध्यक्षता में कोविड नियमों के अनुरूप सोशल डिस्टेंस के साथ की गई।

बैठक में मौजूद सभी उपस्थित संचालकों ने मौजूदा समय में किस प्रकार निजी स्कूल व कोचिंग सेंटरों की स्थिति हो गई पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। सभी लोगों ने एक एक कर अपनी अपनी राय रखी। अध्यक्ष सुमन कुमार शंभू ने बैठक उपरांत मीडिया को बताया कि हम लोगों ने एक स्वर में सरकार के गाइडलाइन का पालन करने का निर्णय लिया है। मौजूदा समय में कोविड का दुसरा फेज पहले फेज से खतरनाक है। ऐसे में बच्चे के जीवन से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : निजी स्कूलों के शिक्षकों ने विद्यालय खोलने की मांग को लेकर दिया धरना

वहीं एसोसिएशन के सचिव राजीव कुमार ने बताया कि सरकार को निजी स्कूल व कोचिंग पर भी ध्यान देना चाहिए। जिस प्रकार सिनेमा हॉल, बस, ट्रेन व अन्य जगहों पर 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ चलाने की अनुमति है ठीक उसी प्रकार हम लोगों को भी कोविड गाइडलाइन के अनुरूप स्कूल खोलने की अनुमति पर सरकार विचार करें। वहीं संत जेवियर के संचालक मनोज कुमार ने कहा कि आज निजी स्कूलों की दयनीय स्थिति से हर कोई वाकिफ हैं। सरकार को हम लोगों की स्थिति पर ध्यान देकर कोई सार्थक निर्देश देना चाहिए। वहीं क्वांटम पब्लिक स्कूल के संचालक अशोक कुमार ने कहा कि देश का भविष्य बर्बाद हो रहा है। हर कुछ के लिए गाइडलाइन होता है लेकिन स्कूल को सीधे बंद कर देने का निर्देश दिया जाता है जो सरासर गलत है।

इस मौके पर उदय कुमार, चंदन कुमार, सौरभ कुमार, निर्दोष कुमार, आर के रवि, आर्यन, गुरुदेव कुमार, शशिकांत कुमार, पप्पू कुमार, अबू होजाफा, अरूण सिंह, बंश कुमार, जयकांत कुमार, वारिह जहिर, अमित कुमार, शहबाज आलम, मनोज कुमार, रविरंजन कुमार, आई डी यादव, दिलीप कुमार, ओमप्रकाश कुमार, मो जाहिद आलम, गौरभ कुमार, रंजीत कुमार, जितेंद्र भगत, सौहेल आलम, राजू कुमार, रौशन कुमार, प्रमोद कुमार, मुकुंद कुमार, एम एस यादव, विजय कुमार, दर्शन देव सिंह, अमित कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे हैं।

YOU MAY ALSO LIKE : Delhi vaccinates over a lakh, its highest count so far, on Day 1 of ‘Tika Utsav’ https://theprint.in/india/delhi-vaccinates-over-a-lakh-its-highest-count-so-far-on-day-1-of-tika-utsav/638085/