नगर क्षेत्र के पानी को उच्च स्तरीय नाला के माध्यम से कपड़फौरा में किया जाएगा निकासी
  • अनुमंडल मुख्यालय से मुख्य बाजार की निर्माणाधीन कार्य तक टू वे सड़क की रखी गई मांग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो बहुत जल्द सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र दो बड़ी समस्या जल निकासी व मुख्य बाजार स्टेशन चौक से अनुमंडल मुख्यालय तक टू वे सड़क का निर्माण व जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा।

उपरोक्त दो महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर नगर अध्यक्ष रौशन आरा, पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन व अध्यक्ष प्रतिनिधि मोजाहिर आलम ने बिहार के उपमुख्यमंत्री कोशी के लाल तारकिशोर प्रसाद से मुलाकात कर उपरोक्त कार्यों में आ रही समस्या से अवगत कराया। उपमुख्यमंत्री ने विकास के उपरोक्त कार्यो को गंभीरता पूर्वक सुन जल्द इस दिशा में ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें : बांध के अन्दर चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं को दी जा रही है प्राथमिकता : डीएम

नगर अध्यक्ष रौशन आरा व रितेश रंजन ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर नगर क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की है। क्षेत्र में छोटे छोटे नालों का निर्माण कार्य किया गया है लेकिन मुख्य बाजार की जलों की समुचित निकासी की व्यवस्था नहीं है। इसके लिए बड़े उच्च स्तरीय ड्रेनेज नाले की निर्माण की आवश्यकता है। इसके लिए बड़े बजट की जरूरत पड़ेगी।

हम लोगों ने शहरी विकास मंत्री सह उप मुख्यमंत्री से मिल इस समस्या से उन्हें अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार की टू वे सड़क व नाला निर्माण कार्य प्रगति पर है। लेकिन यह कार्य राशि कम होने की वजह से अनुमंडल मुख्यालय तक नहीं हो सकता। अधुरे सड़क व नाला वाले भाग में भी कार्य हो इसके लिए भी उप मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया है।

ये भी पढ़ें : खम्हौती व सिमरी पंचायत को जोड़ सिमरी बख्तियारपुर बना नगर परिषद

अध्यक्ष प्रतिनिधि मोजाहिर आलम ने बताया कि अभी जो कार्य मुख्य बाजार की सड़क व नाला का चल रहा उसको अनुमंडल मुख्यालय तक पहुंचाया जाएगा। टू वे सड़क होगा, सड़क के बीचों बीच बिजली के पोल व उस पर एलईडी लाइटें लगेगी। इससे जाम की समस्या तो दूर होगी ही साथ ही समुचित रौशनी की व्यवस्था शहर में हो जाएगी। उन्होंने बताया कि बस्ती स्थित स्टेट ड्योडी के दक्षिणी छोर से कपड़फौरा तक उच्च स्तरीय नाला का निर्माण होगा।

नगर अध्यक्ष रौशन आरा(फाइल फोटो

उन्होंने बताया कि ये बड़े बजट का कार्य है जो नगर प्रशासन से संभव नहीं है इसलिए इसे राज्य योजना में शामिल कराने की मांग उपमुख्यमंत्री से की गई है। उन्होंने कहा कि सुन्दर सिमरी व स्वच्छ सिमरी का जो सपना देखा गया है उसे हर हाल में पुरा करने के प्रति हमलोग बचनबद्ध है। उन्होंने आशा व्यक्त किया है जल्द ये कार्य राज्य योजना मद में शामिल कर लिया जाएगा।

चलते चलते ये भी पढ़ें : जब लालू यादव को मांगना पड़ा था 200 रुपये उधार, भर आई थीं आंखें; जानिये पूरा किस्साhttps://www.jansatta.com/lifestyle/when-rjd-chief-lalu-prasad-yadav-borrowed-200-rupees-from-jayaprakash-narayan-his-eyes-were-filled-with-tears/1684127/