कोविड केयर सेंटर को पुनः किया गया चालू, कंटेन्टमेट जोन बनाएं का सिलसिला शुरू
  • मास्क चेकिंग अभियान लगातार जारी, सोशल डिस्टेंस व मास्क ही कोरोना से बचाव

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : देश में कोरोना संक्रमण की दुसरी वेब से अछुता सहरसा जिले का सिमरी बख्तियारपुर भी नहीं रह गया है। कोविड के प्रति लापरवाही का नतीजा है कि अब यहां भी धीरे धीरे कोविड पॉजिटिव मरीज मिलने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को अनुमंडलीय अस्पताल में 51 मरीजों की हुई जांच में चार नए मामले सामने आ गए हैं। इस प्रकार दुसरे वेब में कुल आठ मरीज हो गए हैं।

शुक्रवार को जिन क्षेत्र में मरीज पाए गए हैं उनमें नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 9 में दो, वार्ड नं 5 में एक एवं सिटानाबाद पंचायत से एक पॉज़िटिव मरीज शामिल हैं। इससे पूर्व चार मरीज मिले थे। जहां मरीज मिले उसके आसपास के घरों मुहल्लों को सैनेटाइज कराया गया है। वहीं आज जहां नया मरीज मिला है वहां कंटेन्टमेंट जोन व सैनेटाइज का काम किया जाएगा।

इस संबंध में अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम ने बताया कि प्रदेश से लौट रहे लोगो से निवेदन है कि प्रदेश से लौटने के उपरांत सभी कोरोना जांच करवाये। साथ ही आपकी उम्र 45 या उससे ज्यादा है तो निश्चित रूप से टीका लगवाये। साथ ही मास्क और सैनेटाइनर का प्रयोग करे। उन्होंने कहा कि सावधानी ही कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार है।

वहीं सरकार द्वारा जारी दिया निर्देश के उपरांत बंद पड़े कोविड केयर सेंटर को पुनः चालू कर दिया गया है। एसडीओ वीरेंद्र कुमार स्वयं सेंटर की स्थिति से अवगत हो आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय सोसल डिस्टेंस का पालन व मास्क का प्रयोग के साथ भीड़ भाड़ वाले जगहों से दुरी बनाएं रखना है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही घातक हो सकती है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर में मिला दो कोरोना पॉजिटिव मरीज