लगातार मैट्रिक व इंटर परीक्षा में अच्छे परिणाम देकर बढ़ाया मान

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सोमवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार टॉप 10 में एक सौ एक छात्रों ने जगह बनाई। वहीं सहरसा जिले से दो छात्रों ने टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया।

इसी कड़ी में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र क्षेत्रफल वार्ड पांच स्तिथ संजीवनी क्लासेज के शत प्रतिशत छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा में उत्तीर्ण होकर कोचिंग का मान बढ़ाया है। गत वर्ष की भांति इस बार भी छात्रों ने अच्छे अंक से सफलता प्राप्त की है। इस बार यहां से कोचिंग कर 32 छात्रों ने विभिन्न विद्यालयों से मैट्रिक परीक्षा में शामिल हुआ था।

कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर राजीव कुमार रमन ने बताया कि 32 में से 32 छात्र को परीक्षा में सफलता मिली है जिनमें 11 छात्रों ने अच्छे अंकों से प्रथम श्रेणी, 19 ने द्वितीय एवं दो छात्रों ने तृतीय श्रेणी में सफलता प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां अधिकांश ग्रामीण क्षेत्र के वैसे छात्र आते हैं गरीब व कमजोर होते हैं।

advt.

उन्होंने कहा अधिकांश कोचिंग सेंटर में प्रतिभावान छात्र को पढ़ाई करा उत्तीर्ण करवाया जाता है। यहां सबसे कमजोर छात्रों पर भी काफी मेहनत कर सफलता दिलाई जाती है। उन्होंने बताया कि बहुतों कोचिंग सेंटर प्रतिभावान छात्रों को ही क्लास में रखते है। पढ़ाई में कमजोर को सरकारी स्कूल के हिस्से छोड़ देते हैं। लेकिन हम वैसे छात्रों को तराश कर सफलता दिलाते हैं।

जिन छात्रों ने यहां पढ़ कर सफलता प्राप्त की है उनमें नीतीश कुमार, मयंक कुमार, नेहा कुमारी, सिमरन कुमारी, सोनू कुमार, आशिष कुमार, नीरज कुमार, सचिन कुमार, प्रियांशु कुमार सहित अन्य छात्र शामिल हैं। सभी सफल छात्रों को डायरेक्टर राजीव कुमार रमन ने उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी है।

YOU MAY ALSO LIKE : Pandemic spreading faster than before, next 4 weeks ‘very critical’, Modi govt says https://theprint.in/health/pandemic-spreading-faster-than-before-next-4-weeks-very-critical-modi-govt-says/635256/