मामला नगर पंचायत क्षेत्र के ब्लाक चौक स्थित एक विवादित जमीन का
  • दोनों पक्षों में समझौता उपरांत शुरू किया गया था भवन निर्माण कार्य

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती‌ : सहरसा जिले के बख़्तियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्लाक चौक स्थित एक विवादित जमीन पर समझौता उपरांत हो रहें भवन निर्माण के विरोध में एक पक्ष के लोग अपने परिवार के साथ अनशन पर बैठ गया है। हालांकि समझौता के अनुसार भवन निर्माण कार्य किया जा रहा है।

बैनर तले अनशन पर बैठे एक पक्ष के लोगों का आरोप है कि धोखा से समझौता पत्र पर हस्ताक्षर बना लिया है जबकि अभी भी न्यायालय में मामला चल रहा है। अगर समय रहते न्याय नहीं मिला तो अनशन अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। आज अनशन के दुसरे दिन भी पीड़ित परिवार बाल बच्चों के साथ अनशन पर बैठा रहा।

ये भी पढ़ें : ज़मीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, महिला सहित अन्य जख्मी

क्या है मामला : ब्लाक चौक स्थित एक विवादित जमीन पर दो पक्ष बाजार निवासी मजहर आलम व ब्लाक चौक निवासी ललिया देवी व अन्य के साथ करीब एक वर्ष से मामला चल रहा था। कई बार दोनों पक्षों में जमीन को लेकर मारपीट तक हो गई थी। लेकिन समाजिक व प्रशासनिक स्तर पर हुए समझौते के बाद विवादित जमीन पर भवन निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।

advt.

निर्माण कार्य शुरू होने दो तीन दिनों बाद ललिया देवी व उसके परिजनों ने निर्माण कार्य का विरोध कर दिया जिसके बाद हो हंगामा हुआ फिर प्रशासनिक हस्तक्षेप बाद फिर से मामला शांत कर निर्माण कार्य शुरू किया गया। लेकिन बुधवार दोपहर बाद अनशन एक पक्ष के लोगों ने शुरू कर दिया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : जस्टिस फॉर आयशा:पति को आयशा के सुसाइड का कोई अफसोस नहीं, गिरफ्तारी से लॉकअप तक उसका बर्ताव देखकर पुलिस भी चौंकी https://www.bhaskar.com/local/gujarat/news/ayesha-husband-arif-has-no-regrets-over-ayeshas-suicide-police-were-shocked-by-his-behavior-128285546.html