सहरसा से दरभंगा तक सीधे जाएगी ट्रेनें, डीआरएम पहुंचे सहरसा

सहरसा से अमन कुमार की रिपोर्ट : सहरसा – समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम अशोक महेश्वरी सहरसा पहुंचे जहां उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया साथ ही सीआरएस के निरीक्षण के पूर्व स्टेशन के सभी कामों को जल्द से जल्द समाप्त करने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

आपको बता दे कि आगामी अप्रैल महीने के प्रथम सप्ताह तक कोसी और मिथिलांचल का मिलन होने जा रहा है। कोसी नदी पर रेल महासेतु का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा चुकी है। अब बाकी बचे हिस्से में पटरी भी बिछा दी गई है। जिसको लेकर सीआरएस का निरीक्षण आगामी 13 मार्च को होना तय है।

जिसके बाद स्पीड ट्राइल की जाएगी। जिसमें सफलता मिलते ही सहरसा से दरभंगा के बीच सीधी ट्रेन सेवा बहाल होने की प्रक्रिया की जाएगी। लगभग 82 साल से बहुप्रतीक्षित और कोसी और मिथिलांचल के बीच टूटे रेल संपर्क फिर से बहाल हो जाएगी।

समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी सीआरएस निरीक्षण से पहले सभी कुछ दुरुस्त है या नहीं। इसकी जांच किए। जहां से वे स्पेशल सैलून से निर्मली के लिए रवाना हो गए।

सहरसा स्टेशन पर पत्रकारों से बात चीत करते हुए उन्होंने बताया कि यात्री सुविधाओं के विकास के लिए स्थानीय स्टेशन पर कई कार्य किए जा चुके हैं। लिफ्ट बनकर तैयार हो चुकी है। दूसरे फुट ओवरब्रिज भी लगभग बनकर तैयार हो गई है। समस्तीपुर डिवीजन का एकमात्र ऑटोमेटिक कोच वाशिंग प्लांट भी बन गया है। छोटी मोटी कुछ सुविधाएं बाकी रह गई है। जिसकी भी पूर्ति जल्द कर दी जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आगामी 13 मार्च को सीआरएस का निरीक्षण होना है। सीआरएस के निरीक्षण के बाद कोसी और मिथिलांचल के बीच सीधी रेल सेवा बहाल की जाएगी। उम्मीद है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में दोनों स्टेशनों के बीच सीधी रेल सेवा बहाल कर दी जाए।