परिजनों ने कहा हथियार थमा पुलिस ने दिया फंसा, समाज की मुख्य धारा में जुड़ गया था पहलवान
  • STF व सहरसा पुलिस ने कारबाईन व कारतूस के साथ विपिन को किया था गिरफ्तार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सलखुआ थाना अंतर्गत चिड़ैया ओपी के चानन गांव से गुरुवार शाम वीपीन यादव की सहरसा पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्यवाई में गिरफ्तारी के बाद लगभग सोलह घंटो तक अनुमंडल में उहाफोह की स्थिति बनी रही। पुलिसिया कार्यवाई के बाद गुरुवार शाम से शुक्रवार दोपहर तक चानन से लेकर सलखुआ और सिमरी बख्तियारपुर तक चर्चाओ का बाजार गर्म रहा।

इसी कारबाईन के साथ विपिन यादव को किया गया था गिरफ्तार

वही उसके पुत्र सहित परिजन व ग्रामीण पुलिस पर विपीन यादव को फंसा कर बेबजह गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। इन लोगों का साफ कहना था कि विपीन को जब पुलिस ने पकड़ा था तो उसके पास कोई हथियार नहीं था। इन लोगों ने कहा विपीन अपराध की दुनिया छोड़ समाज की मुख्य धारा में जुड़ गया था, इस बार पंचायत चुनाव भी लड़ता।

ये भी पढ़ें : एसटीएफ व जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दियारा का विपीन पहलवान गिरफ्तार

● गिरफ्तारी बाद सलखुआ से सहरसा और फिर सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे विपिन : सलखुआ थाना अंतर्गत चिड़ैया ओपी के चानन से गिरफ्तार विपिन यादव को सबसे पहले नदी पार करा कर सलखुआ थाना लाया गया। इस दौरान किसी को भी थाना जाने की इजाजत नही दी गई। यहां तक मीडिया को भी फोटो लेने से मना कर दिया गया। यहां थोड़ी देर रुकने के बाद पुलिसिया बंदोबस्ती में विपिन को सहरसा ले जाया गया।

जहां से फिर उसे फिर देर रात सिमरी बख्तियारपुर लाया गया। जहाँ उसे बख्तियारपुर थाना के पहले तल्ले पर रखा गया। इस दौरान कई घंटों तक पुलिसिया कार्यवाई को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म रहा। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी विपिन की गिरफ्तारी की पुष्टि करने से बचते दिखे। विपिन को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं होने से ग्रामीणों में कई तरह की चर्चा जोड़ पकड़ने लगी थी।

● महिलाओ ने किया हंगामा, पुलिस ने चलाया डंडा : गुरुवार शाम से शुक्रवार दोपहर तक विपिन यादव की गिरफ्तारी को लेकर मचे उहाफोह की स्थिति से नाराज पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर के दर्जनों ग्रामीणों खास करके महिलाएं शुक्रवार सुबह जैसे ही विपिन पहलवान के बख्तियारपुर थाना में पहुंचने की खबर मिली उसके बाद दर्जनों महिलाओ का जत्था बख्तियारपुर थाना पहुंच गया। इस दौरान महिलाये विपिन पहलवान को दिखाने की मांग पर अड़ गई।

हंगामा कर रही महिलाओं को नसिहत देती पुलिस

इस दौरान महिलाओं और पुलिस में बहस भी हुई। स्थिति बिगड़ते देख थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने थाना से बाहर करने के लिए महिलाओं को खदेड़ा। जिसके बाद थोड़ी देर के लिए अफरातफरी की स्थिति बन गई। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए डंडे भी चलाया। ग्रामीण महिलाओं ने बताई कि कई घंटों से विपिन यादव को गिरफ्तार कर एक जगह से दूसरे जगह ले जाकर रखा जा रहा है। हमे डर है कि एसटीएफ उन्हें किसी केस में फंसाने की साजिश रच रही है। हमारी प्रशासन से मांग है कि विपिन को सबके सामने लाया जाये।

ये भी पढ़ें : रामानंद यादव की हत्या बाद दियारा में एक युग का हुआ अंत, नक्सल राज की होगी शुरुआत

इधर हंगामे के तुरंत बाद पूर्व निर्धारित निरिक्षण के क्रम में बख्तियारपुर थाना पहुंची एसपी लिपि सिंह ने विभिन्न थानों की पुलिस के संग फ्लैग मार्च किया‌। फ्लैग मार्च बाद साढ़े बारह बजे के करीब मीडिया से विपीन की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पुरे मामले का खुलासा एसपी लिपि सिंह ने स्वयं किया।

विपिन यादव का बड़े भाई विदन यादव

● बेटे ने पुलिस पर लगाया हथियार देकर फंसाने के आरोप : गुरुवार शाम हुई विपिन यादव की गिरफ्तारी के बाद विपिन कुमार के बेटे अजय रंजन उर्फ नीतीश ने मीडिया से बातचीत में बताया कि गुरुवार शाम चानन गांव स्थित उसके घर पर एक बिना नंबर की गाड़ी पहुंची थी। जिसमे एसटीएफ की टीम आई थी। पापा ने टीम को देख मुझे चाय लाने को कहा। जिसके बाद मैं चाय लाने गया तो पापा को सभी जबरदस्ती गाड़ी में बैठाने लगे।

ये भी पढ़ें : नाविक की हत्या के जुर्म में वांटेड मौसम यादव था फरार, पुलिस को थी तलाश

पापा ने जब पूछा कि कहाँ ले जा रहे है तो उनलोगों ने बताया कि सलखुआ ले जाया जा रहा है जहां एसपी उनसे पूछताछ करेगी। बेटे अजय रंजन ने बताया कि उनके पिता के पास कोई भी हथियार नही था। पिता जी तो घर के बरामदे पर बैठे थे। एक साजिश तहत उनके पिता को फंसाया गया है।

गिरफ्तार विपिन यादव

वही विपिन के बड़े भाई बिदन यादव ने भी पुलिसिया कार्यवाई को साजिश बताते हुए कहा कि जिस कांड से उनके भाई का दूर – दूर तक नाता नही है। उस कांड में भाई को फंसाया जाना एक साजिश जैसा प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि जब उसका दस लाख का नाव जला दिया गया तो वो कुछ नहीं बोला तो इससे बड़ा और क्या हो सकता है। नाविक हत्याकांड में भी फंसाया गया लेकिन बाद में इंसाफ मिला। उन्होंने विपीन की गिरफ्तारी एक बड़ी साज़िश का नतीजा बताया।

YOU MAY ALSO LIKE : There’s no stopping Modi govt because Rahul Gandhi is flaunting his muscles as Congress sinks https://theprint.in/national-interest/theres-no-stopping-modi-govt-because-rahul-gandhi-is-flaunting-his-muscles-as-congress-sinks/616720/