एक कारबाईन सहित पांच 9 एमएम का कारतूस जब्त, शाम से ही चर्चाओं में रहा विपीन की गिरफ्तारी
  • कुख्यात बदमाश मौसम यादव हत्याकांड में विपीन पहलवान की संलिप्ता आई सामने

नदी घाटों पर नाव परिचालन को लेकर विपीन व मौसम यादव चलती थी अदावत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के पूर्वी कोशी तटबंध के अन्दर दियारा में एसटीएफ व जिला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कोशी दियारा का अपराधकर्मी विपीन पहलवान को चानन गांव से छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी विपीन के पास से पुलिस ने एक कार्बाइन व पांच 9 एमएम का जिंदा कारतूस बरामद किया है।

सहरसा एसपी लिपि सिंह ने बख़्तियारपुर थाना में आयोजित एक प्रेस वार्ता में गिरफ्तारी के संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए बताई कि गुरूवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सलखुआ थाना क्षेत्र के चिड़ैया ओपी क्षेत्र अंतर्गत चानन पंचायत के चानन घाट पर कुख्यात अपराधी विपीन यादव आने वाली है। पूर्व से अपराधी विपीन की गिरफ्तारी के लिए टोह ले रही एसटीएफ की टीम विपीन की आने की जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें : कोशी दियारा में गैंगवार, कुख्यात मौसम यादव की हत्या, एक अन्य जख्मी

इसके बाद डीएसपी सिमरी बख्तियारपुर इम्तियाज अहमद के नेतृत्व में सर्किल इन्स्पेक्टर आर के सिंह, सलखुआ थानाध्यक्ष जय शंकर प्रसाद, सौर बाजार थानाध्यक्ष व चिड़ैया ओपी प्रभारी को गिरफ्तारी की कार्रवाई के लिए चानन भेजा गया जहां से अपराधी विपीन यादव की गिरफ्तारी हुई।

एसपी लिपि सिंह ने बताई कि विपीन यादव की संलिप्त गत माह फरवरी में कुख्यात अपराधी मौसम यादव की गैंगवॉर में हुई हत्याकांड में सामने आई है। विपीन यादव व मौसम यादव के बीच घाट पर नाव परिचालन को लेकर अदावत चल रही थी। नाव परिचालन को लेकर ही विपीन ने अपने सहयोगी अपराधियों के साथ मिलकर मौसम यादव की हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें : मौसम यादव हत्याकांड में 13 लोगों को बनाया गया नामजद आरोपी

एसपी लिपि सिंह ने बताई कि विपीन यादव पर जिले के सलखुआ, बख़्तियारपुर, कनरिया, चिडैया, सदर थाना में चौदह मामले दर्ज हैं। इस मौके पर बख़्तियारपुर थानाध्यक्ष सुधाकर, सलखुआ थानाध्यक्ष जय शंकर प्रसाद, बलवाहाट ओपी प्रभारी गुड्डू कुमार, सौनवर्षा राज, चिडैया ओपी प्रभारी, बनमा-ईटहरी ओपी प्रभारी सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

गिरफ्तार विपीन पहलवान पर दर्ज मामले : गुरुवार को पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर सलखुआ थाना के चिड़ैया ओपी अंतर्गत चानन से गिरफ्तार विपिन यादव उर्फ विपिन पहलवान जिले के विभिन्न थानों में चौदह मामले दर्ज है। विपिन पर सलखुआ थाना में कांड संख्या 75/3, 07/06, 29/07, 117/08, 169/08, 131/ 09, 164/15,09/10 दर्ज है। वही बख्तियारपुर थाना में 44/06, 38/07, 189/06, 230/07 कांड दर्ज है। इसके अलावे सदर थाना में कांड संख्या 169/06 के तहत भी मामला दर्ज है। विपिन पर दर्ज चौदह में ग्यारह मामले ऐसे है जिनमे उनपर आर्म्स एक्ट भी लगा है।

YOU MAY ALSO LIKE : All-New Hyundai Bayon Crossover SUV Makes Global Debut – https://www.carandbike.com/news/all-new-hyundai-bayon-crossover-suv-makes-global-debut-2383637/amp