मामला नगर पंचायत क्षेत्र के ब्लॉक चौक स्थित एक विवादित जमीन का

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बख़्तियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्लॉक चौक स्थित एक विवादित जमीन पर हो रहे भवन निर्माण के विरोध में अनशन पर बैठे अनशनकारी की तबियत बिगड़ने लगी है। जिसके बाद प्रशासन के आदेश पर डॉक्टरों की टीम ने अनशनस्थल पर पहुंच अनशनकारी ललिया देवी की स्वास्थ्य जांच की। डॉक्टर ने अनशनकारी ललिया को बेहतर इलाज के लिए सहरसा सदर अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। हालांकि तीसरे दिन भी अनशन जारी रहा।

अपने परिवार के साथ अनशन पर बैठे एक पक्ष के लोगों का आरोप है कि धोखा से समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करवा लिया गया जबकि अभी भी मामला न्यायालय में चल रहा है। अगर समय रहते न्याय नहीं मिला तो अनशन अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। अनशन पर बैठे परिवार की मांग है कि निर्माण कार्य को रोका जाये और जिले के वरीय पदाधिकरियों से दोनों पक्षो को जमीन के कागजात की जांच की जाये और जिलाधिकारी निर्णय दे।

ये भी पढ़ें : विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य के विरोध में पीड़ित परिवार बैठा अनशन पर

आसपास के ग्रामीणों ने मांग की है कि प्रशासन हस्तक्षेप कर मामले का निदान निकाले। ज्ञात हो कि इस जमीन विवाद को लेकर बीते दो मार्च को दोनों पक्षो के मारपीट की घटना घटित हुई थी। जिसमे दोनो पक्षो से लगभग आधा दर्जन महिला – पुरुष घायल हुए थे। हालांकि घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया था।

● क्या है मामला : ब्लॉक चौक स्थित एक विवादित जमीन पर दो पक्ष बाजार निवासी मजहर आलम व ब्लॉक चौक निवासी ललिया देवी व अन्य के साथ करीब एक वर्ष से मामला चल रहा था। कई बार दोनों पक्षों में जमीन को लेकर मारपीट तक हुई। लेकिन सामाजिक व प्रशासनिक स्तर पर हुए समझौते के बाद विवादित जमीन पर भवन निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। निर्माण कार्य शुरू होने के बाद ललिया देवी व उसके परिजनों ने निर्माण कार्य का विरोध कर दिया।

YOU MAY ALSO LIKE : Disengagement at LAC a Breakthrough, but What Can India Do To Make It Last? https://m.thewire.in/article/security/disengagement-lac-breakthrough-india-china-lasting-peace-paper