जिलाधिकारी कौशल कुमार ने पुल निर्माण का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बनमा-ईटहरी प्रखंड अंतर्गत सोनवर्षा राज- बनमा-रंगिनियां सड़क मार्ग के सुगमा चौक के समीप तिलावे नदी पर वर्षों से निर्माणाधीन पुल का गुरुवार को D.M कौशल कुमार ने निरीक्षण कर निर्माण कार्य का जायजा लिया।

उन्होंने संवेदक को मार्च माह तक हर हाल में निर्माण कार्य पूरा कर आवागमन चालू करने का निर्देश दिया। डीएम ने निरीक्षण के दौरान पुल निर्माण कर रहे संवेदक को बहुत लेट निर्माण चल रहा है। काम में तेजी लाकर हर हाल में अगामी मार्च महीना तक पुल निर्माण कार्य पूर्ण करते हुए आवागमन की सुविधा बहाल करने का सख्त निर्देश दिया।

मालूम हो कि बिहार कोशी बेसिन विकास परियोजना के तहत इस पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस पुल का निर्माण कार्य वर्षो से किया जा रहा है। धीमी गति से पुल निर्माण कार्य चलने की वजह तथा पुरानी पुल के क्षतिग्रस्त रहने के कारण क्षेत्र के लोगों को आवागमन करने में काफी में परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। क्षतिग्रस्त पुरानी पुल पर भारी वाहनों के आवागमन बंद रहने से व्यापारियो के कारोबार पर भारी असर पड़ा हुआ है।

व्यापारियो को अधिक किराया देकर तथा लंबी दूरी की यात्रा करवा कर भारी वाहनों को मंगवाया जाता है। इससे उनकी जेब ढीली हो रही है। वहीं डीएम के मार्च महीना तक में आवागमन की सुविधा बहाल करने के निर्देश के बाद क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल बन गया है। अब देखने वाली बात होगी कि क्या मार्च तक आवागमन चालू करवा पाएंगे संवेदक ?

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार में हो रही दुनिया की सबसे महंगी सब्ज़ी की खेती, जानें क्यों है चांदी से ज़्यादा कीमत? – http://hindi.news18.com/amp/news/knowledge/why-hops-shoots-costliest-vegetable-of-world-how-bihar-cultivates-bhvs-3446804.html