जिला सत्र न्यायाधीश ने कहा अनुमंडल उप कारा व आवासीय परिसर का भी होगा निर्माण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिला सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ल ने रविवार को अनुमंडल कार्यालय पहुंच अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के संचालन के लिए भवन निर्माण हेतु चिन्हित की गई जमीन का निरीक्षण किया। जिला सत्र न्यायाधीश ने तीन जगहों पर जमीन का निरीक्षण किया। जो कि पहला अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के लिए दूसरा न्यायालय के आवासीय भवन के लिए तीसरा अनुमंडल उप-कारा (जेल) का निर्माण के लिए जमीन देखी गई।

सर्वप्रथम उन्होंने अनुमंडल कार्यालय के पीछे अनुमंडल व्यवहार न्यायालय हेतु भवन निर्माण के लिए चिन्हिंत की गई पूरी जमीन का अवलोकन किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित एसडीओ वीरेन्द्र कुमार तथा सीओ कृष्ण कुमार सिंह से चिन्हित की गई जमीन को ले जानकारी मांगी। जिस पर इन द्वेय पदाधिकारी ने जमीन की वस्तु स्थिति से उन्हें अवगत कराते कहा गया कि यहां पर तीन एकड़ जमीन खाली पड़ी हुई है। जिसको अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के लिए चिन्हित किया गया है। कहा गया कि चिन्हिंत तीन एकड़ जमीन में एक एकड़ 15 डिस्मिल जमीन अनुमंडल को हस्तानंतरित है।

इसके बाद जिला सत्र न्यायाधीश ने अनुमंडल व्यवहार न्यायालय में पदस्थापित न्यायाधीश तथा कर्मचारियों के लिए आवासीय भवन निर्माण हेतु जमीन का जायजा लिया। जिसके लिए उन्हें अनुमंडल व्यवहार न्यायालय हेतु चिन्हित जमीन से महज कुछ ही दूरी पर स्थित मधुवन गांव में खाली पड़ी जमीन को दिखाया गया। यहां भी न्यायालय आवासीय भवन निर्माण हेतु तीन एकड़ जमीन होने की बात कही गई। वहीं इस तीन एकड़ जमीन की वस्तु स्थिति की जानकारी लिये।

Advt.

अनुमंडल में बनेगा जेल : सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में अनुमंडल उप-कारा बनेगा। अर्थात जिला मुख्यालय के बाद यहां दूसरा जेल बनेगा। जिला सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ल ने अनुमंडल व्यवहार न्यायालय तथा इसके आवासीय भवन निर्माण हेतु जमीन का निरीक्षण करने के बाद तीसरी जगह अनुमंडल उप-कारा (जेल) निर्माण के लिए चिन्हित जमीन का निरीक्षण किया। जो कि एसडीओ ने उन्हें पुरानी-बाजार-बलवाहाट मुख्य सड़क मार्ग स्थित मध्य विद्यालय मखाना बाजार के समीप उत्तर दिशा में एनएच-107 सड़क से पश्चिम चिन्हित की गई करीब 7 एकड़ जमीन को दिखाया गया। वहीं उन्होंने एसडीओ से चिन्हित जमीन का प्रस्ताव मांगा है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : व्यवहार न्यायालय भवन निर्माण स्थल का किया निरीक्षण

मौके पर एसडीओ वीरेन्द्र कुमार तथा सीओ कृष्ण कुमार सिंह के अलावा सीआई जवाहर मुखिया, अमीन मनोज मंडल, सहायक अमीन सचिदानंद यादव व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Why We Already Know the Rishi Ganga Flood Was a ‘Sooner or Later’ Event https://m.thewire.in/article/environment/uttarakhand-rishi-ganga-power-project-flood