ट्रक सहित ड्राइवर को अगुवा कर 160 सिलेंडर उतारने के बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

सहरसा : जिला पुलिस प्रशासन ने एक गैस सिलेंडर भरा ट्रक को बदमाशों द्वारा हथियार के बल पर ड्राइवर को अगुवा कर 160 गैस सिलेंडर उतार फिर ड्राइवर को ट्रक सहित छोड़ देने के एक मामले का तत्वरित कार्रवाई करते हुए उद्भेदन किया है। वही इस कांड में शामिल सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सहरसा जिले बनगांव से ट्रक नं बीआर 51जी 5147 के ड्राइवर मुकेश यादव 360 गैस सिलेंडर लेकर बांका जा रहा था कि सौर बाजार थाना क्षेत्र के बैजनाथ के पास बोलेरो सवार तीन-चार बदमाशों ने पिस्टल की नोंक पर एक ट्रक को लूट लिया। जिसके बाद आंखों पर पट्टी बांधकर ट्रक के ड्राइवर को बंधक बना लिया।

लुटेरों ने इस घटना को अंजाम देते हुए ट्रक पर लदे 160 सिलेंडर को दूसरे स्थान पर उतार दिया और ट्रक को सुहथ पुल के समीप वापस ड्राइवर के हवाले किया। जिसके बाद ट्रक ड्राइवर ने इसकी शिकायत सौर बाजार थाने में की। जिसके बाद सदर थानाध्यक्ष राजमणि, सौरबाजार थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार, बैजनाथपुर ओपी प्रभारी मजबुद्दीन अहमद ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक में लगे जीपीएस का सहारा लेते हुए छापेमारी शुरू कर दिया।

Advt.

इस छापेमारी में पुलिस ने चंदौर निवासी शिपु कुमार के घर से 142 पीस गैस सिलेंडर बरामद किया उसके बाद बैजनाथपुर के सुरज शर्मा के ओटो से 18 पीस सिलेंडर बरामद किया। इन दोनों के अलावे पुलिस ने जिन अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया उनमें सुहथ का रूपेश कुमार, अतलखा का निखिल कुमार, साहुगढ का ओनम कुमार, चंदौर का तरूण कुमार शामिल हैं।

गैस सिलेंडर का शराब तस्करी में इस्तेमाल : पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरों ने पुलिस को जो कुछ बताया उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सातों अपराधी लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। ये लुटेरे खाली सिलेंडर से लदे ट्रक को निशाना बनाते थे। ट्रक पर लदे सिलेंडर लदे को लूटकर ट्रक को वापस कर दिया करते थे और ट्रक ड्राइवर को भी रिहा कर देते थे।

advt.

ये शातिर अपराधी सिलेंडर के पेंदी को काटकर उसमें शराब भरते थे और वेल्डिंग कर उसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से पहुंचाने का काम करते थे। रसोई गैस सिलेंडर होने के कारण इन पर किसी को कोई शक नहीं होता था। ट्रक ड्राइवर की कम्पलेन के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर इस मामले का खुलासा किया। फिलहाल सात अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।