पुलिस-पब्लिक के बीच मधुर संबंध स्थापित होने से समाज होगा अमन चैन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : बिहार पुलिस सप्ताह समारोह के तहत गुरुवार को बख्तियारपुर थाना परिसर में पुलिस – पब्लिक मैत्री बैठक का आयोजन अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार एवं प्रभारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बृजनंदन मेहता के अध्यक्षता में आयोजित की गई।
इस बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधी, प्रशासन व ग्रामीणों ने खुलकर अपनी-अपनी बातें रखी।

ग्रामीणों व प्रतिनिधियों ने कहा कि किसी भी अपराधी अथवा असमाजिक तत्वों की गतिविधियों की सूचना आम ग्रामीणों के द्वारा प्रशासन को नहीं दिए जाने की एक महत्वपूर्ण कारण पुलिस की गोपनीयता का अविश्वास होना है। जबतक पुलिस किसी भी सूचना का शतप्रतिशत गोपनीय रखने का विश्वास आम नागरिकों में नहीं बनाए रखती तबतक लोग संकोच में रहेगे।

ये भी पढ़ें : सहरसा : डीआईजी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ किया समीक्षात्मक बैठक

पुलिस व पब्लिक में जबतक सीधा संवाद नहीं स्थापित होगा तबतक दोनों को ही खामियाजा भुगतना ही होगा। इसके साथ ही बिहार में शराब बंदी के बावजूद भी शराब बिक्री पर भी आमलोगों ने राय दी। जिसपर अंकुश लगाने की बात प्रशासन के द्वारा कही गई।

पुलिस पब्लिक मैत्री संवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे प्रभारी डीएसपी बृजनंदन मेहता ने कहा कि पुलिस और पब्लिक का अटूट संबंध है। हम हमेशा निष्पक्ष, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त पुलिसिंग को लेकर प्रयास करते रहते है।

ये भी पढ़ें : नव पदस्थापित कमिश्नर राहुल रंजन महिवाल ने पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि बिहार में शराब बंदी के बावजूद शराब की बिक्री जारी है। जिसपर अंकुश लगाने की जरूरत है। साथ ही मुख्य बाजार में सीसीटीवी लगाया जाये। इसके अलावे जनप्रतिनिधि द्वारा सामाजिक स्तर पर सुलझाये गए मुद्दों को प्रशासन अहमियत दे।

रितेश रंजन ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ के विभिन्न लौजो की जांच कर उसमें रहने वालो ओर निगहबानी रखे। साथ ही स्कूल – कॉलेज के इलाकों में पैंथर जवानों को रखा जाये। ताकि कम उम्र के युवा गलत संगतों से बचे। मुखिया संघ के अनुमंडल अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि जमीन विवाद का मुख्य कारण खतियान से जुड़ा विवाद है। पुराने खतियान को आधार बना कर कुछ लोगो द्वारा जमीन अपने नाम करने की कोशिश की जाती है।

ये भी पढ़ें : गुड न्यूज : रेलवे के रिटायर पुल पर सांसद मद से ढ़लाई कार्य पूर्ण, आवागमन हुआ सुलभ

जबकि उनके पूर्वज द्वारा पूर्व में ही जमीन बिक्री किया जा चुका होता है। व्यवसायी सुशील जायसवाल ने कहा कि मुख्य चौक – चौराहों पर कैमरा जल्द – से – जल्द लगाया जाये। नपं अध्यक्ष प्रतिनिधि मोजाहिद आलम ने कहा कि बैंकों को ये निर्देश दिया जाये कि अपने बैंकों के आगे कम – से – कम दो सीसीटीवी कैमरा लगाये। ताकि आपराधिक घटनाओं में संलिप्त की पहचान हो।

वही वैश्य समाज के अनुमंडल अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने कहा कि कम उम्र के युवा नशे के शिकार हो घटनाओं को अंजाम देते है। इसलिए प्रशासन कोरेक्स, गांजा आदि बेचने वालों पर कड़ी निगरानी रखे।

ये भी पढ़ें : अच्छी खबर : सहरसा, मधेपुरा व किशनगंज में अब पाइप लाइन से मिलेगा गैस

इस मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी सौरव जयसवाल, थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार, बीजेपी नेता संजीव भगत, लक्ष्मीकांत शर्मा, पुरूषोत्तम टंडन, डॉ शैलेन्द्र प्रसाद मेहता, अभय भगत, अफरोज आलम, राजेंद्र यादव, धर्मवीर सिंह, जयशंकर सिंह, चांद मंजर इमाम, आदर्श कुमार, पुनपुन यादव, पंकज भगत, डेरिंग मोनू, सुधीर कुमार, मिथिलेश कुमार, अजय सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Delhi CM Kejriwal has full Z plus cover, says Modi govt after AAP claims security team was cut https://theprint.in/politics/delhi-cm-kejriwal-has-full-z-plus-cover-says-modi-govt-after-aap-claims-security-team-was-cut/611928/