दो अन्य बदमाश भी विभिन्न स्थानों से हुआ गिरफ्तार, चोरी की बाइक बरामद
  • सहरसा एसपी लिपि सिंह ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी के संबंध दी जानकारी

सहरसा से अमन कुमार की रिपोर्ट : अन्तरजिला गिरोह के कुख्यात अपराधी सहरसा जिले के कनरिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत तिलाठी गांव निवासी मुकेश यादव सहरसा पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गिरफ्तार अपराधी मुकेश यादव के पास से पुलिस ने तीन देशी कट्टा व नौ जिंदा कारतूस बरामद किया है। वही सहरसा पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से छापेमारी कर दो अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से हथियार व चोरी की बाइक बरामद किया गया है।

शुक्रवार को सहरसा एसपी लिपि सिंह ने प्रेस वार्ता आयोजित कर सभी गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी साझा किया। गिरफ्तार मुकेश यादव पर सहरसा सदर, बख़्तियारपुर, महिषी, बनगांव सहित अररिया जिले के भरगामा थाना क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को इनकी तलाश थी।

एसपी लिपि सिंह ने बताई कि पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि सलखुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत भेलवा चौक कोसी बांध पर कुख्यात अपराधी मुकेश यादव अवैध हथियार का तस्करी हेतु आया हुआ है। प्राप्त सूचना का सत्यापन प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर बृजनंदन मेहता के द्वारा किया गया उसके बाद डीएसपी सिमरी बख्तियारपुर के नेतृत्व में थाना अध्यक्ष सलखुआ जय शंकर प्रसाद, सौर बाजार थाना अध्यक्ष, बलवा हाट ओपी प्रभारी गुड्डू कुमार, कनरिया ओपी प्रभारी संजीव कुमार सहित अन्य पुलिस बलों के साथ अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की गई।

छापामारी के क्रम में पुलिस को देखकर अभियुक्त मुकेश यादव भागने लगा। पुलिस बलों ने कोसी बांध पर खदेड़ कर मुकेश यादव को दबोच लिया। गिरफ्तार अपराधी के पास से तीन देसी कट्टा एवं नौ 3.15 एमएम का जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। एसपी लिपि सिंह ने बताई की कुख्यात मुकेश यादव पर 1 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं इनको पुलिस की तलाश थी।

एसपी लिपि सिंह ने अन्य दो बदमाशों के गिरफ्तारी के संबंध में बताई कि गुरुवार शाम सदर थाना अध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली कि एसडीओ कोर्ट परिसर में मोटरसाइकिल चोरी करने की नियत से दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में घूम रहा है। पुलिस ने तत्काल इनकी गिरफ्तारी हेतु छापेमारी शुरू किया कोर्ट परिसर पहुंचने के उपरांत दो व्यक्ति में से एक अभियुक्त पुलिस को देखकर भागने में सफल रहा एक को पुलिस ने खदेड़ कर धर दबोचा। पकड़े गए अभियुक्त का तलाशी ली गई तो उसके पास से मोटरसाइकिल बरामद हुई जो चोरी की है। वही उसके घर की तलाशी के क्रम में भी एक अन्य मोटरसाइकिल चोरी की बरामद हुई है।

तीसरी गिरफ्तारी के संबंध में एसपी लिपि सिंह ने बताया कि गुरुवार को ही 9:30 बजे सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत पटुआहा में रात्रि गश्ती के दौरान भ्रमण सील पुलिस पदाधिकारी द्वारा संदिग्ध अवस्था में जा रहे हैं पटुआहा निवासी सुरेश शर्मा का पुत्र मिथिलेश कुमार की तलाशी ली गई तलाशी के क्रम में उसके पास से एक देसी कट्टा एवं जिंदा कारतूस बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि सभी गिरफ्तार बदमाशों को आवश्यक पूछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में भेज पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है।