पुल निर्माण में गुणवत्ता हीन कार्य की शिकायत पर स्वयं कार्य स्थल पहुंच किया निरीक्षण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर-सोनवर्षा राज पथ स्थित रानीबाग नहर पर निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण स्थानीय आरजेडी विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने किया। घटिया निर्माण देख बिफरे विधायक ने निर्माण स्थल से निर्माण सामग्री का नमुना लेकर अपने साथ ले गए और इसकी जांच कराने की बात कही।

निरीक्षण उपरांत विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने बताया कि हमें कई दिनों से सोशल मीडिया व अन्य श्रोतों से नहर पर ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बनाए जा रहे पुल के घटिया निर्माण की जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि हमने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया तो कार्य स्थल पर ढ़लाई की जा रही थी लेकिन स्थल पर ना तो जेई व संवेदक का कहीं अता पता था ना ही सही निर्माण ही किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : घटिया पुलिया निर्माण पर बिफरे युवा राजद विधायक

उन्होंने बताया कि कुछ मजदुरों के द्वारा ढ़लाई कार्य किए जा रहे थे उस कार्य को देखने वाला कोई नहीं था। उन्होंने बताया कि स्थल से ही हमने ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर को फोन लगाया पर उनसे बात नहीं हुई फिर कार्यपालक अभियंता से बात किया। उन्हें सभी बातों की जानकारी दिया। उन्होंने बताया कि स्थल से सामग्री ली गई जिसकी जांच कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि करीब एक माह से अधिक समय पहले पुल के लिए गड्डा खोदा गया लेकिन जिस प्रकार कार्य किया जा रहा है वह बहुत धीमा है। पुल बीच सड़क की जगह उत्तर की दिशा में ज्यादा कर दिया गया है जो बाद में परेशानी पैदा करेगा। उन्होंने कहा कि यह अतिमहत्वपूर्ण पुल है इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त योग्य नहीं है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : Men Health: 40 के बाद पुरुषों की सेहत गिरने लगती है डाउन, भूल कर भी नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन – http://nbt.in/raNPHZ11?utm_source=whatsapp&utm_campaign=nbtmobile&utm_medium=referral