जगह जगह बैठक कर अभी से ही वोटरों को गोलबंद की कवायद तेज

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होते ही गांव में चौपाल और वोटर लिस्ट लेकर घूमने का काम भावी प्रत्याशियों के द्वारा दौरा शुरू कर दी गई है। पंचायत चुनाव में भाग्य आजमाने वाले भावी प्रत्याशीयों अब कार लेकर भी यदि गांव आते-जाते हैं तो वह खिड़की की शीशा निचे कर लोगों से दुआ सलाम कर के ही गुजरते हैं। शायद उन्हें डर रहता है कि कोई वोटर उनसे नाराज नहीं हो जाए।

वोटरों को रिझाने के लिए खाने-खिलाने और पार्टी देने का भी दौर शुरू हो गया है। अभी से ही भावी प्रत्याशी के समर्थक गोल बंद होना भी शुरू हो गया है। चौक चौराहे पर चर्चाएं पर भी खूब होने लगी है। वहीं इस मामले में सबसे मजेदार बात यह है कि भावी प्रत्याशी अपनी पत्नी के साथ हार्डिंग बैनर और फ्लेक्स लगवा रहे हैं ताकि लोग अभी से ही पहचान रखे।

ये भी पढ़ें : अब पंचायत चुनाव की बजी डुगडुगी, कोरोना के चलते बढ़ेगी मतदान केंद्रों की संख्या

अनुमंडल क्षेत्र के भटौनी, मोहम्मदपुर, बघवा, तरियामा, कासिमपुर, तैलियाहाट, महारस, कुसमी, सकरौली, सरडिहा सहित अन्य कई ग्रामीण क्षेत्रों में भावी प्रत्याशियों के द्वारा होल्डिंग, बोर्ड और कलैंडर सार्वजनिक जगहों पर लगाये गए हैं।

मुखिया से लेकर जिप सदस्य तलाशने लगे हैं क्षेत्र : मुखिया से लेकर जिला परिषद सदस्य बनने के लिए अभी से ही प्रत्याशियों ने क्षेत्र की तलाश शुरू कर दिया है। इस मामले को लेकर सलाह-मशवरा भी किया जाने लगा है। बताया जाता है कि कुछ ऐसे भी भावी प्रत्याशी को लोग उम्मीदवार बनाने की जुगत में है जो जितने के बाद उन्हें समर्थन दे सके और उन्हें जीत दिलाने में मदद करें। इसके लिए तन-मन-धन से उन्हें मदद करने की कवायद शुरू कर दी गई है। उनके समर्थन में लोगों को गोलबंद भी किया जाने लगा है। वहीं कई ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो अभी से ही समाज सेवा करना शुरू कर दिया है। जो सुबह से लेकर रात तक फिल्ड में ही समय गुजारते रहते दिखते हैं।

फ्लेक्स से लेकर सोशल मीडिया तक प्रचार-प्रसार : भावी प्रत्याशी फ्लेक्स, हार्डिंग से लेकर सोशल मीडिया तक प्रचार प्रसार में लगे हैं और जुटे हुए भी हैं। एक भावी प्रत्याशी जिला परिषद क्षेत्र संख्या-04 के रविन्द्र कुमार राय सहित अन्य जगहों के कई प्रत्याशियों ने बताया कि चुनाव के दौरान में समय का काफी अभाव हो जाता है, इसलिए अभी से ही वोटरो से जुड़ना पड़ता है। बुधवार को बकायदा बैठक कर भावी प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दिया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : Bihar Panchayat Chunav: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने जारी की गाइडलाइन – https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-election-commission-issued-guidelines-for-panchayat-elections-2021-in-bihar-mukhiya-sarpanch-chunav-nodrss-3489006.html