आजादी से पूर्व स्थापित इस विद्यालय में आज भी बुनियादी सुविधाओं का अभाव
  • कुरान की तिलावत व नाते पाक से कार्यक्रम की हुई शुरुआत, विधायक व पूर्व विधायक रहे मौजूद

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के प्रसिद्ध इस्लामिया सिनियर सेकेंड्ररी स्कूल बनमा-ईटहरी, पहलाम में रविवार को सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में विद्यालय प्रबंधन कार्यकारिणी समिति का चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया।

उपस्थित लोगों ने सर्वसम्मति व एकमत से पुराने कमेटी पर एतबार जताते हुए पुनः अगले कार्यकाल के लिए प्रस्तावित होने के बाद अनुमोदित कर दिया। इससे पूर्व स्कूल प्रांगण में सिमरी बख्तियारपुर विधायक युसूफ सलाउद्दीन, पूर्व विधायक जफर आलम सहित गणमान्य लोगों की मौजूदगी में कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

ये भी पढ़ें : इस्लामिया प्लस टू स्कूल में भव्य बनेगा अल्पसंख्यक छात्रावास

सबसे पहले शिक्षक फैजयाब बखत नजरी ने कुरान की तिलावत व जाफर इमाम के द्वारा नाते पाक से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके बाद विद्यालय के प्राचार्य मो तनवीर आलम ने पिछले समिति के कार्यों का समीक्षात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत किया।

इस मौके पर विधायक युसुफ सलाहुद्दीन एवं पूर्व विधायक मो जफर आलम ने विद्यालय के विकास के लिए अपनी तरफ से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाते हुए कहा कि यह विद्यालय आजादी के पूर्व स्थापित किया गया, मगर आज भी बुनियादी सुविधाओं से वंचित है जो अफसोस की बात है। लेकिन लोगों को केवल विद्यालय प्रबंधन के चुनाव के दिन ही नहीं बल्कि प्रत्येक दिन विद्यालय के प्रति बेहतर सोच के साथ आगे आना होगा और सहयोग करना होगा। तभी कुछ बेहतर की उम्मीद की जा सकती है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : पुरानी रंजिश में हुई युवक की हत्या, दो गिरफ्तार, सात नामजद

इस अवसर पर प्रबंधन समिति के सचिव सैयद कसीम अशरफ ने कहा कि वैसे तो उनकी टीम को काफी कम समय मिला मगर फिर भी उसमें बेहतर प्रदर्शन का प्रयास किया और आगे समय मिला तो शिक्षा का वह वातावरण बनायेंगे कि इस विद्यालय के बच्चें स्कूली शिक्षा के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कार्यकारणी समिति के सदस्य प्रो अबुल फजल ने विस्तार से स्कूल के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए आगे बीबीए और बीसीए का कोर्स प्रारंभ करने का आश्वासन दिया। पत्रकार वजीह अहमद तसौवुर ने अपने संबोधन में एक कालेज की स्थापना पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन मो जिया उददीन नदवी और अध्यक्षता सोसाइटी के अध्यक्ष मो नूर आलम ने किया।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर के लाल ने किया कमाल, बनें टेक्स अफिसर, घर पहुंचने पर हुआ स्वागत

इस अवसर सोसाइटी के सचिव गुलाम फखरुददीन, मसलेह उददीन, मुस्तकीम उददीन, मो अतीकुज्जमां, सुल्तान अहमद, डा जाहिद अख्तर, निगार आलम, नाजिम अनवर, प्रो इम्तियाज अंजुम, सरफराज आलम, शाहनवाज बद्र, साजिद इकबाल, प्रो सोहैल अहमद, अशरफ अली, मुमताज रहमानी, मिनहाज आलम समेत सैंकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।