आदित्यपुर पानी टंकी की सप्लाई पाइप लाइन में फंसा मिला शव, जैकेट व चप्पल बरामद

डेस्क : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव निवासी फुलमणि गुप्ता के पुत्र एनआईटी के छात्र राजा कुमार चार दिनों से लापता था। लापता राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) जमशेदपुर के छात्र राजा का शव कॉलेज कैंपस के पास ही स्थित पानी टंकी से बरामद हुआ है।

आदित्यपुर पानी टंकी की सप्लाई पाइप लाइन में फंसे शव को एनडीआरएफ की टीम ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। पानी टंकी के ऊपर से राजा का जैकेट तथा चप्पल बरामद किया गया है। वहां के एसडीओ राम कृष्ण कुमार ने बताया कि आत्महत्या के कारण की जांच की जा रही है। वहीं सुरक्षा में लापरवाही को लेकर पानी टंकी के दोषी कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी।

ये भी पढ़ें : नाव हादसे में लापता दो लोगों में एक महिला का शव बरामद, एक अभी भी लापता

गुरुवार की दोपहर 3:00 बजे से आदित्यपुर क्षेत्र में जलापूर्ति ठप होने के कारण जब पेयजल विभाग के कर्मचारियों ने जांच शुरू किया तब पता चला कि पानी टंकी की पाइप लाइन में शव फंसा है। जब फंसे शव को बाहर निकाला गया तो शव की पहचान राजा कुमार के रूप में हुई।

मृतक छात्र राजा कुमार,फाइल फोटो

16 फरवरी से लापता था राजा : बिहार के सहरसा जिला के सिमरी बख्तियारपुर के सलखुआ थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव का रहने वाला एनआईटी का छात्र राजा 14 फरवरी को ग्रेजुएट एट्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग- गेट की परीक्षा देने अपने दोस्त अनिकेत राज के साथ जमशेदपुर पहुंचा था। वह गोलमुरी स्थित एक लॉज में ठहरा था। फिर 16 फरवरी को अचानक लापता हो गया। सूचना मिलने पर उसके घरवाले भी जमशेदपुर पहुंचे। तभी से पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी थी।

लापता होने पर परिजन पहुंचे थे जमशेदपुर : लापता होने के बाद राजा के परिजन उसे खोजने शहर पहुंच गए थे। चार दिनों तक राजा कोई अता-पता नहीं चल पाया। उसके पास मोबाइल नहीं होने के कारण कोई लोकेशन भी उसका पता नहीं चल पा रहा था। मोबाइल के काल डिटेल्स से पुलिस को जानकारी मिली है कि कोलकाता की एक युवती को वह बराबर-बराबर फोन करता था।

Advt.

युवती से उसने 14 फरवरी को कोलकाता में आकर मिलने की बात कहीं थी, लेकिन युवती ने मिलने से इंकार कर दिया था। युवती से उसकी कोई मुलाकात भी नहीं हुई। 16 फरवरी से वह लापता था। छात्र का मोबाइल और सामान गोलमुरी हावड़ा ब्रिज के पास हीरा लॉज में था। 13 फरवरी को राजा अपने पिता को पटना से लाकर सहरसा छोड़ा। इसके बाद बरौनी से दोस्त अनिकेत राज के साथ जमशेदपुर पहुंचा था।

ये भी पढ़ें : बलवाहाट : घर से स्कूल पढ़ने निकले वर्ग छः के 14 वर्षीय छात्र लापता

14 फरवरी को उसे जमशेदपुर के मानगो में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिग गेट की परीक्षा में शामिल होना था। परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर तीन से बजे थे। परीक्षा छह बजे तक थी। वह दोपहर में ही दोस्तों ये बोलकर निकला वह आता है। मोबाइल चार्ज में लगाकर वह चला गया इसके बाद वापस नहीं लौटा। आदित्यपुर एनआइटी का वह छात्र है। लापता होने से पहले वह एनआइटी भी आया था। जहां वह अपने दोस्तों से मिला और बातचीत भी की। इसके बाद उसने अपने मोबाइल को चार्ज करने के लिए लगा दिया।