मकर संक्रांति के अवसर पर भेलवा में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन

सहरसा : मकर संक्रांति के अवसर पर भेलवा में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का मधेपुरा सांसद दिनेशचंद्र यादव ने पहलवानों को तिलक लगा उद्घाटन किया।

मेला के आयोजक मनोज यादव की अध्यक्षता में आयोजित दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि कोसी क्षेत्र में दिन ब दिन कुश्ती में ह्रास हो रहा है, मगर इस तरह के आयोजन से क्षेत्र के पहलवानों को प्रेरणा मिलती है। इससे युवा पहलवानी की ओर स्वत: आकर्षित हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें : तटबंध के अन्दर सड़क निर्माण में पानी निकासी का रखें ख्याल : सांसद डीसी यादव

उन्होंने कहा कि कुश्ती से लोग स्वस्थ भी रहते हैं। इस कुश्ती प्रतियोगिता में घोघसम के पहलवान विश्वजीत यादव ने भपटियाही के पहलवान रोशन को पराजित किया। वहीं हकपारा के शमशेर पहलवान ने साहूगढ़ के अमित यादव पहलवान को पटकनी दे जीत हासिल करने में सफल रहे। पुरीख के पहलवान फुसन साह ने बलहा के पहलवान शमशेर को पराजित कर जमकर तालियां बटोरी।

सभी जीते एवं हारे हुए पहलवानों का सांसद प्रोत्साहित करते हुए हार-जीत को दरकिनार कर सफलता के लिए प्रयासरत रहने की सलाह दी। इस मौके पर जदयू नेता अंजुम हुसैन , रेवती रमण, रंजीत कुमार सिंह, कुंदन कुमार, रवि शंकर कुमार, अमर यादव आदि मौजूद थे। इनपुट दैनिक जागरण।

YOU MAY ALSO LIKE : World’s largest Covid-19 vaccine rollout in India begins today – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/worlds-largest-covid-19-vaccine-rollout-in-india-begins-today