एसडीओ की जांच टीम ने कहा जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सिमरी पंचायत के कई योजनाओं में जांचोपरांत अनियमितता पाई गई है। शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अश्लनी कुमार की टीम ने विभिन्न स्थानों पर संचालित की गई कई वार्डों के विभिन्न योजनाओं की जांच की गई।

एएसडीओ अश्वनी कुमार ने बताया जांच में पाया गया कि ऐसे ऐसे जगहों पर नाला बना दिया गया जहां पर नाला की कोई जरूरत हीं नही थी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिली है कि पूर्व में बने मनरेगा योजना के नाला में उपर से दो ईंट को हटाकर नया ईंट जोड़कर सात निश्चय योजना में दिखाया गया है। इस बात की कागजी मिलान किया जा रहा है।

वहीं एएसडीएम अश्वनी कुमार ने बताया कि पहली जांच में उक्त नाला पूरी तरह से जाम था। नाला से ही पानी निकलकर सड़क पर बहने की बात ग्रामीण के द्वारा बताया गया। वही उक्त नाला निर्माण में प्राक्कलन के मुताबिक कार्य नही हुआ है। ढलाई पांच की जगह चार इंच ही किया गया है।

ये भी पढ़ें : सिमरी पंचायत के विकास योजनाओं में मची है लूट जांच की मांग

इसी तरह इसी वार्ड में 15 में कृष्ण पौदार के घर से पूल तक पक्की नाला निर्माण में अनियमितता सामने आया है। जांच में सड़क की लंबाई, चौड़ाई कम पाया गया। वही नाला में पानी की निकासी कहीं नहीं देखा गया। जांच पदाधिकारी सह एएसडीएम अश्वनी कुमार ने वार्ड सचिव एवं अध्यक्ष से पूछा कि जब नाला से पानी निकासी की व्यवस्था ही नही था तो फिर नाला बनाया ही क्यों गया।

उन्होंने बताया कि नाला निर्माण में प्राक्कलित राशि 3 लाख 64 हजार योजन संख्या 3-19-20 बनाने का कोई औचित्य ही नही है। इसी तरह वार्ड नंबर चार में भी कई योजना का जांच किया गया, जिसमे अनियमितता पाई गई है। इसी प्रकार अन्य कई वार्डों के योजनाओं में अनियमितता पाई गई है। एएसडीएम ने कहा जल्द वे जांच रिपोर्ट डीएम को सोपेंगे। जहां भी अनियमितता पाई गई है उस पर कड़ी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट समर्पित की जाएगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : EXCLUSIVE : पहली बार ईवीएम से होंगे बिहार पंचायत चुनाव, EVM खरीद के लिए 450 करोड़ का बजट मंजूर http://dhunt.in/chzue?s=a&uu=0x116a16445d482d04&ss=wsp