अपने चाची के आकस्मिक निधन पर अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे हेलीकॉप्टर से
  • डीएम, डीडीसी, विधायक, जिलाध्यक्ष सहित अन्य ने हेलीपैड पर किया अगुवानी

पत्नी संग पुराने घर पहुंचने पर भावुक उपमुख्यमंत्री बाजार वासियों से की मुलाकात

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, पत्नी रेणु प्रसाद के साथ सोमवार को अपने चाची 80 वर्षीय शांति देवी के निधन पर दाह संस्कार में शामिल होने के लिए अपने पैतृक गांव सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड स्थित मुख्य बाजार हेलिकॉप्टर से पहले।

सलखुआ हाई स्कूल मैदान स्थित हेलीपैड पर जिलाधिकारी कौशल कुमार, डीडीसी राजेश कुमार, प्रभारी एसपी बलिराम चौधरी, डीएसपी मृदुला कुमारी, सहरसा भाजपा विधायक आलोक रंजन, बीजेपी जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह, रितेश रंजन, संजीव भगत सहित परिजनों ने अगुवानी कर पैतृक आवास ले गए। सबसे पहले उपमुख्यमंत्री ने दिवंगत शांति देवी के शव पर माल्यार्पण कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया।

ये भी पढ़ें : सहरसा के लाल का उपमुख्यमंत्री बनने पर पैतृक गांव सलखुआ में जश्न

वही उपमुख्यमंत्री के पैतृक गांव पहुंचने पर सलखुआ प्रखंड सहित आसपास के बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। कई लोगों ने अपनी अपनी समस्याओं से उपमुख्यमंत्री को अवगत कराया। सदर विधायक आलोक रंजन सहित स्थानीय लोगों ने उपमुख्यमंत्री से सलखुआ में एसबीआई बैंक का एक शाखा एवं एक एटीएम खुलवाने की मांग रखी।

वही सहरसा जिला स्थित नवनिर्मित बस स्टैंड को अबिलंब शुरू कराने, सलखुआ में श्मशान घाट, सहरसा स्थित रूके ड्रेनेज सिस्टम कार्य को शुरू कराने, अमृत पेजयल योजना शुरू कराने, सलखुआ में भी बस स्टैंड देने, सलखुआ हाई स्कूल भवन निर्माण की मांग, कोपरिया रेलवे स्टेशन पर हाटे बाजारे, जानकी एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव की मांग, मत्स्यगंधा का सौन्द्रीयकरण की मांग सहित अन्य मांगों की एक लिस्ट समर्पित किया।

ये भी पढ़ें : उपमुख्यमंत्री ने किया सिमरी बख्तियारपुर के इस युवा दम्पति को पुरूस्कृत

इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि मेरे लिए यह भावूकता भरा क्षण है। मै जिस धरती पर जन्म लिया हूं, मेरी पढ़ाई लिखाई भी इसी जमीन पर हुई है।मेरे सभी परिजन आज भी यहां है।ईश्वर की कृपा से और राष्ट्रीय नेतृत्व के आशीर्वाद से मुझे उपमुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य मिला।मै सलखुआ सहित पूरे बिहार के लिए जो कदम उठाए जा सकते है उठाए जायेंगे।

विगत कई वर्षों मे बिहार के आधारभूत विकास के लिए खूब काम किया गया।इसलिए हम सभी को चौथी बार जनादेश मिला है।बहुत बड़ा ऋण सलखुआ की धरती का मुझ पर है।इस क्षेत्र के विकास के लिए जो भी बन पाएगा वो मै करूंगा।मैने अधिकारियों को भी कहा है के सहरसा के विकास के लिए को संभावनाएं बनती है उसे सरकार की ओर मदद से पूरा करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर से मेरा नाता है, मेरा जन्म बख्तियारपुर में हुआ है… : मुख्यमंत्री

वही सहरसा को नगर निगम का दर्जा नहीं मिलने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सहरसा नगर की आबादी एक लाख 56 हजार है। मैं इस मामले को अपने से देख रहा हूं। वास्तविक में सांख्यिकी विभाग जनजनणा को स्वरूप दे दी है। डेडलाइन के कारण ये परेशानी हो रही है फिर भी मैंने नगर विकास के पदाधिकारियों को कहा है सांख्यिकी विभाग अगर सहमत होता है तो मुख्यमंत्री जी के उचित निर्देश पर अभी के स्टेटस में सरकार सहरसा ,नगर परिषद क्षेत्र को हर संभव सहायता दी जाएगी।

करीब दो घंटे तक रूकने के उपरांत शव की मुखाग्नि उपरांत यहां से रवाना हुए। हेलीपैड पर चारों ओर पैदल घुम घुम कर स्थानीय लोगों से मिलकर भावुक छंन का एहसास उन्होंने जाते जाते करा गए। वही परिजनों से दुबारा तेरहवीं में आने की बात कही।

ये भी पढ़ें : सहरसा में मोदी बोले जंगलराज लाने वालों को भारत माता की जय और जय श्रीराम से दिक्कत

इस मौके पर सर्किल इन्स्पेक्टर कृष्ण कुमार, सलखुआ थानाध्यक्ष एम रहमान, बीडीओ मनोज कुमार, चन्द्रगुप्त बैठा, श्याम किशोर यादव, ब्रजेश कुमार चौहान, पंकज कुमार, ओमप्रकाश नारायण, विनोद यादव, मिथिलेश विजय, रणबीर यादव, रतीलाल यादव, देवेन्द्र यादव, मिथिलेश भगत, ध्रुव भगत, गोपाल भगत, वशिष्ठ भगत, दानी चौधरी, दिनेश चौधरी, रीता देवी, अशोक यादव, उपप्रमुख इन्द्र देव यादव, संजीव कुमार उर्फ भन्टू, राकेश कुमार उर्फ भिन्सी यादव, मन्टू यादव, मन्टू सोनी, महावीर यादव, रमेश शर्मा, पप्पन सिंह, अरूण चौधरी, सिन्कू सिन्हा, दिनेश यादव, मनीष चौधरी, विकास भगत, कुमार गौरव, राजकिशोर सिंह, ललन सिंह, चंदन भगत, संजय भगत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : ये कैसी शराबबंदी: पिकनिक मनाते हुए युवकों ने खुलेआम पी शराब, वीडियो बनाकर किया वायरल https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/youth-openly-drinking-wine-in-lakhisarai-while-picnic-and-making-videos-viral/820309