शिष्टमंडल ने अपनी 13 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन एएसडीओ को सौंपा
  • केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों बिल किसानों के मौत का फरमान : ओमप्रकाश

सहरसा : जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में मंगलवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा विभिन्न मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया। विशाल प्रदर्शन एवं आमसभा का अध्यक्षता अंचल मंत्री उमेश चौधरी ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव कॉमरेड रामनरेश पांडे ने कहा कि किसान 48 दिनों से दिल्ली की सीमा को घेरे हुए है कड़ाके की ठंड के बावजूद 60 से अधिक किसानों की मौतें हो चुकी हैं लेकिन मोदी सरकार संवेदनहीन बनी हुई है। यह सरकार किसान विरोधी एवं कारपोरेट समर्थक सरकार है।

ये भी पढ़ें : भाकपा ने 25 अक्टूबर को पटना में आयोजित रैली के लिए किया जनसंपर्क

वही सभा को संबोधित करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल सदस्य सह जिला पार्षद ओम प्रकाश नारायण ने कहा कि तीनों बिल किसानों के मौत का फरमान है। देश को गुलामी की और धकेलने वाला है। देश में नरेंद्र मोदी की सरकार कॉर्पोरेट के इशारे पर किसानों के खेती और किसानी छीनने जा रही है।

उन्होंने कहा कि सलखुआ प्रखंड की समस्याओं को लेकर आज हम यहां पर दर्शन करने आए हैं यदि 15 दिनों के अंदर मांगों को पूरा करने की कार्यवाही नहीं हुई तो आमरण अनशन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन राज्य सरकार की होगी। सभा को अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

ये भी पढ़ें : सीओ पर भ्रष्टाचार सहित कई आरोप लगा भाकपा ने धरना देते हुए किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

वही पार्टी का एक शिष्टमंडल अपनी 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन सिमरी बख्तियारपुर एएसडीएम अश्वनी कुमार को समर्पित किया। जिसमें मुख्य मांग बिजली संसोधन 2020 वापस करने, सलखुआ अंचलाधिकारी के पास लंबित 5 हजार बासगीत पर्चा के आवेदन के आधार पर शीघ्र पर्चा देने, बाढ़ एवं कटनिया से विस्थापित परिवारों को पुनर्वासित करने,

बाढ़ आपदा से छूटे हुए परिवारों को राहत देने, डेंगराही में कोसी नदी पर पुल निर्माण, कामगारों के निबंधन में बड़े पैमाने पर लूट को रोक लगाने, बाढ़ से जर्जर सड़कों की मरम्मत करने, 60 वर्ष से अधिक लोगों को 10 हजार मासिक पेंशन देने, मनरेगा को कृषि से जोड़ने, सैकड़ों दैनिक मजदूरों के साथ साल में 200 दिन का काम देने, समान काम का समान वेतन देने सहित अन्य मांग शामिल हैं।

धरना को पार्टी के जिला सचिव कॉमरेड विजय कुमार यादव, अमर कुमार पप्पू, रामशरण यादव, शंकर यादव, महेंद्र नारायण सिंह, सच्चिदानंद राम, विपिन कुमार यादव, अनिल सादा, महेंद्र यादव, विनय कुमार यादव, रंजीता देवी,शंकर कुमार, शंकर यादव, महेंद्र नारायण सिंह, सचिव नंद राम, सुमित्रा देवी, अनिल सादा सहित अन्य ने संबोधित एवं मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : तेजस्वी ने दी चुनौती, कहा- अगर राजनीतिक औकात है तो पटना यूनिवर्सिटी को दिलाएं केंद्रीय दर्जा  – https://www.livehindustan.com/bihar/story-tejaswi-challenged-to-nitish-government-including-nda-mp-mla-ministers-and-leaders-said-agar-raajnitik-auka