70 करोड़ की लागत से कार्य होगा पूर्ण, कोशी-मिथिलांचल की योजना पर भी नजर

सहरसा 20 जनवरी : समस्तीपुर रेल डिवीजन के डीआरएम आशोक माहेश्वरी ने प्रेस वार्ता के दौरान बुधवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कहा कि करीब 70 करोड़ की लागत से मधेपुरा-पूर्णिया कोर्ट रेलखंड का विद्युतीकरण का कार्य सम्पन्न होगा। जल्द कोसी और मिथिलांचल को जोड़ने की रेल परियोजना पूरी होगी।

अशोक माहेश्वरी ने कहा कि सहरसा के गंगजला होते हुए कारु खिरहरी स्टेशन के बीच सीधी रेल पटरी बिछाई जाएगी। वे मधेपुरा के बुधमा रेलवे स्टेशन पर मधेपुरा और पूर्णिया के बीच कुल 78 किलोमीटर रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य का शुभारंभ किया ।

ये भी पढ़ें : सहरसा व सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन का डीआरएम ने किया निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश

डीआरएम ने कहा कि मधेपुरा से पूर्णिया कोर्ट तक विद्युतीकरण कार्य अक्टूबर के अंत तक पूरा हो जाएगा। नवम्बर के प्रथम सप्ताह में सीआरएस के बाद सहरसा पूर्णिया कोर्ट के बीच विद्युत इंजन से ट्रेन दौड़ेगी। इसके साथ ही डीआरएम ने विद्युतीकरण कार्य से जुड़े इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग और सिंगलिंग विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किया कि मानसून से पहले फाउंडेशन का कार्य पूरा करें। ताकि बारिश के समय कार्य में बाधा उत्पन्न ना हो।

ये भी पढ़ें : सहरसा : डीआरएम ने किया सहरसा जंक्शन का निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश

डीआरएम ने कहा कि प्रथम चरण में सहरसा से सरायगढ़ तक विद्युतीकरण का कार्य जुलाई या अगस्त तक पूरा होगा। इसके बाद ललित ग्राम और फारबिसगंज तक के बीच वर्ष 2022 के फरवरी तक विद्युतीकरण कार्य पूरा करा लिया जाएगा।डीआरएम मधेपुरा स्थित लोको फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : Indian Railways: देश में पहली बार चली नई टेक्नोलॉजी वाली राजधानी एक्सप्रेस, देखिए टाइमिंग और स्टॉपेज https://www.naidunia.com/national-indian-railways-first-rajdhani-express-run-with-push-pull-technology-from-today-check-timing-and-route-6658308