तरियामा पंचायत के वार्ड नं 14 के दर्जनों लाभूकों डीलर के विरोध में दिया लिखित आवेदक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के तरियामा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 14 के दर्जनों महादलित लाभुको ने बुधवार को प्रखंड मुख्यालय सिमरी बख्तियारपुर पहुंच डीलर पर तीन माह का खाद्यान्न नहीं देने का आरोप लगाते हुए डीलर के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शनकारी दो दर्जन से भी अधिक लाभुको ने एक हस्ताक्षरित आवेदन एसडीओ तथा बीएसओ को देकर मामले की जांच करते उचित हुए कानूनी कार्यवाही करने का गुहार लगाया है।

प्रदर्शनकारी लाभुक तरियामा पंचायत के वार्ड नंबर 14 के महादलित लाभुक रबिया देवी, शनिचरी देवी, चुनिया देवी, गिरिजा देवी, उषा देवी, बुधनी देवी, अंजू देवी, नरेश सादा, प्रमोद सादा, राजकुमार सादा, छत्तीस सादा, निर्मल सादा सहित अन्य लाभुको का आरोप है कि पूर्व में डीलर रामविलास गुप्ता से राशन और किरासन मिल रहा था।

ये भी पढ़ें : डीलर मनमानी को लेकर लाभूकों ने किया प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

तत्काल में हमारे वार्ड नंबर 14 को राशन और किरासन की आपूर्ति डीलर भूपेन्द्र नारायण यादव वार्ड नंबर 2 के द्वारा किया जा रहा है। लेकिन हमारे वार्ड के सभी महादलित परिवार को तीन महीना से न तो राशन और न हीं किरासन मिला पाया है। वहीं वर्तमान वितरण केन्द्र हमारे वार्ड से करीब 4 किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है। इस दूरी के कारण भी उठाव में परेशानी होते रहता है।

लाभुको ने पूर्व के महीनो का राशन तथा किरासन दिलवाने की मांग करते हुए नजदीक के डीलर रामविलास गुप्ता के यहां उठाव कराने की गुहार लगाया है। इस बावत बीएसओ मुक्ति कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए ऑनलाइन चेक करें अपना नाम, केंद्र सरकार देती है घर खरीदने के लिए सब्सिडी –  https://hindi.news18.com/news/business/know-how-to-check-your-name-sitting-at-home-for-pradhan-mantri-awas-yojana-central-government-gives-s