एसडीओ ने सभी बीएलओ के साथ बैठक कर दिए कई दिशा निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में अगामी पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता सूची प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया है। आठ फरवरी तक मतदाता सूची में किसी प्रकार का दावा आपत्ति होने पर प्रपत्र ख, ग एवं घ में फार्म भर लिया जाएगा। उसके बाद अंतिम रूप से फाइनल मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

शनिवार को अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने बीएलओ के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश दिए। पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता सूची में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें। किसी भी व्यक्ति द्वारा दिए गए दावा आपत्ति का सही रूप में निष्पादन करें। उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर पंचायत सचिव व प्रखंड स्तर पर जीपीएस के समक्ष दावा आपत्ति दर्ज कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : पंचायत चुनाव : मुखिया के घर से 100 मीटर की दूरी तक नहीं बनेंगे मतदान केन्द्र

उन्होंने सभी बीडीओ से मतदान केंद्र का भौतिक स्तर पर सत्यापन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी सुरत में वर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों के घर से सौ मीटर की दूरी में मतदान केंद्र ना बनें इस बात का विशेष ध्यान रखें। कहीं भी इस प्रकार की शिकायत मिले तो अपने स्तर से जा कर जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

25 जनवरी को मनाया जाएगा मतदाता दिवस : एसडीओ ने सभी बीएलओ को निर्देश दिया कि अपने अपने मतदान केंद्र पर 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर मतदाताओं को जागरूक करने का काम करेंगे। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर समारोह का आयोजन कर पहली बार बनें मतदाताओं को मतदान करने हेतु संकल्प दिलाएंगे।

ये भी पढ़ें : अब पंचायत चुनाव की बजी डुगडुगी, कोरोना के चलते बढ़ेगी मतदान केंद्रों की संख्या

बैठक में बीडीओ मनोज कुमार, जीपीएस गुरु प्रसाद मंडल, सांख्यिकी पदाधिकारी पंकज कुमार, बीएलओ प्रभात चंदन कुमार, धरणीधर कुमार, विनय कुमार, दिनेश कुमार दिनकर, एहसानुल हक, मो कासिफ, मो शाहिद सहित सभी बीएलओ मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : डीएम की फटकार के बाद अंचलाधिकारी ने किया लोगों का काम, दाखिल-खारिज एवं सामान्य त्रुटि में सुधार के लिए परेशान थे लोग – https://m.livehindustan.com/bihar/story-after-pana-dm-chandrasekhar-singh-rebuke-officer-did-work-people-were-upset-for-correction-of-filing-and-dismissal-3810205.am