क्षेत्र में पुल-पुलिया व सड़क का बिछाया जा रहा है जाल : सांसद
  • विकास योजनाओं में किसी प्रकार की कोताही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं : विधायक

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : लोजपा के खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर एवं सिमरी बख्तियारपुर के आरजेडी विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने अपने पांच दिवसीय संसदीय क्षेत्र के दौरे के दुसरे दिन सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर सवा दस करोड़ की लागत से सात योजनाओं का संयुक्त रूप से फीता काट शिलापट्ट का अनावरण कर शिलान्यास किया।

सांसद व विधायक ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की शुरुआत सैनी टोला चौक के समीप चौक से कोशी बांध सड़क में एक किलोमीटर की लम्बाई में सड़क की मरम्मती कार्य का शुभारंभ किया जो लगभग 25 लाख की लागत से कार्य होना है। यह सड़क वर्तमान में काफी जर्जर हो चुकी है। जिसकी मरम्मती कार्य का आज शुभारंभ किया गया। वही पर कुछ दुरी पर मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गोरिया टोला से पीएमजी रोड कोशी बांध जाने वाली सड़क का शिलान्यास किया गया।

वही उसके बाद सिमरी बख्तियारपुर-सलखुआ मार्ग के भौजहा बहियार के समीप मुख्य सड़क से ब्रह्मस्थान से मुबारखपुर जाने वाली सड़क का शिलान्यास किया। इस सड़क की लगात 96 लाख के करीब है जिसमें एक आरसीपी पुलिया भी है। वही सांसद व विधायक ने बाढ़ आश्रय स्थल के बगल में निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन का निरीक्षण किया। यह कार्य पूर्णतः बंद पाया गया।

विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि अजीब बिडंबना है कि यहां ना तो बोर्ड लगा है ना ही संबेदक के कोई व्यक्ति हैं। देखने से साफ प्रतीक हो रहा है कि निर्माण कार्य पूर्णतः बंद है। उन्होंने कहा कि इतने महत्वपूर्ण पंचायत सरकार भवन का निर्माण वर्षों से चल रहा है लेकिन इसको कोई देखने वाला नहीं है यह दुःख की बात है। उन्होंने कहा कि मैं खुद अपने स्तर से इस कार्य को देखता हूं कि क्यों यह बंद है।

उसके बाद सलखुआ प्रखंड मुख्यालय से हरेवा होते हुए गोरगामा ढाला जाने वाली पथ में हरेवा गांव के समीप कोशी की उपधारा में दो स्पेन पुल का शुभारंभ किया इस पुल निर्माण की लागत करीब 92.90 लाख है। वही ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने पुल निर्माण सामग्री का अवलोकन करते हुए गिट्टी व बालू के क्वालिटी पर असंतोष जताते हुए बढ़िया समाग्री का उपयोग करते हुए निर्माण कार्य में गुणवत्ता रखने की हिदायत ठीकेदार को दिया।

वहां से सांसद व विधायक का काफिला गोरियारी गांव की ओर निकला जहां विभिन्न दो उच्च स्तरीय पुल का शुभारंभ किया। गोरियारी स्कूल के पीछे से कोशी तटबंध तक जाने वाली सड़क में ड्रेनेज पर एक करोड़ 15 की लागत से निर्माणधीन पुल का शुभारंभ किया। वही चकला नहर के समीप ड्रेनेज पर बनने वाले 5 करोड़ 9 लाख की लागत से निर्माणधीन उच्च स्तरीय पुल का शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ें : सांसद व विधायक ने विभिन्न सात योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया

उसके बाद उटेशरा पंचायत में सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। इस कार्य की लागत करीब दो करोड़ रूपए है। यह सड़क पूर्व कोशी तटबंध को सीधे जोड़ती है।

इस मौके पर सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार में सुबे सहित देश का चौमुखी विकास हो रहा है। हर तरह पुल पुलिया व सड़क निर्माण कार्य का जाल बिछाया जा रहा है। वही विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने कहा कि जो भी विकास कार्य चल रहा है उसमें गुणवत्ता रखने का विशेष निर्देश दिया गया है। किसी भी सुरत में कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एक्जीक्यूटिव इंजीनियर नित्यानंद कुमार, मो इनाम वारिस, जेई अमीत कुमार, प्रसून सिंह, पप्पू, मेराज आलम, अबू ओसामा, रतिलाल यादव, अशोक कुमार सिंह, विनोद यादव, राकेश कुमार सिंह साकिब मंजर, रोबिन कुमार, संतोष कुमार, पंकज कुमार, खुशी लाल भगत, अरविंद कुमार , हारून, शम्स, कैफी, प्रिंस कुमार, चंदन कुमार, सुशील कुमार, जावेद इकबाल, रविंद्र यादव, विरेन्द्र सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।