बुजुर्ग व्यक्ति का बैंक परिसर में गिर गया था 31 हजार नगदी, वापस कैश काउंटर कर दी जमा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बेमानी के आज के दौर में भी इमानदारी एवं इंसानियत कुछ लोगों में बचीं है जिसकी वजह से समाज में अमन चैन व भाईचारा बचा हुआ है। वो भी किसी का गिरा हुआ रूपए वापस उस व्यक्ति को लौटा देने जैसी घटना अपने आप में काबिलेतारिफ है।

यह ताज़ा इमानदारी की घटना सात जनवरी की है जो सहरसा जिले के भारतीय स्टेट बैंक शाखा सिमरी बख्तियारपुर से में घटित हुई है। एक 80 बुजुर्ग का रूपए से भरा थैला एक महिला को हाथ लग गई उसने इमानदारी पूर्वक वह रूपए लेकर बैंक के केसियर काउंटर पर गार्ड के माध्यम से जमा कर दिया बाद में पीड़ित बुजुर्ग को रूपया मिल गया।

ये भी पढ़ें : संपादकीय : अपनी दिशा व दशा से भटकती जा रही है आज की पत्रकारिता

हालांकि इमानदारी की वजह से महिला को केसियर ने सम्मानित कर उसका मान बढ़ाने काम किया। वही महिला की इमानदारी की चर्चा हर कोई करते नहीं थकता है। इस संबंध में ब्रांच मैनेजर संजय कुमार ने बताया कि 7 जनवरी को बैंक परिसर में सलखुआ के कोपरिया गांव निवासी 88 वर्षीय देवनारायण यादव के द्वारा बैंक से 31 हजार रुपये की निकासी किया था।

लोगो ब्रजेश की बात

लेकिन उक्त बुजुर्ग द्वारा निकासी की गई राशि किसी कारणवश रुपये बैंक परिसर में ही गिर गया। बैंक में ही मौजूद सिमरी पंचयात के सिमरी गांव निवासी दिनेश रजक की पुत्री खुशबू देवी को ये रुपये मिला। महिला खुसबू देवी ने उक्त रुपये को बैंक में मौजूद गार्ड को देते हुए किसी अन्य के रूपए गिरने की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : अब बैंक में नजर नहीं आएंगे सैयद फतह अशरफ़, हुए रिटायर्ड

गार्ड ने उक्त रुपये को शाखा प्रबंधक संजय कुमार के पास जमा किया। बैंक के शाखा के प्रबंधक के द्वारा तत्काल 31 हजार रुपये बुजुर्ग देवनारायण यादव को दिया। वही महिला एवं गार्ड की ईमानदारी को देखते हुए बैंक परिसर में ही मौजूद ग्राहक एवं कर्मी के सामने महिला एवं गार्ड को सम्मानित किया।। इस दौरान महिला की ईमानदारी की चर्चा होती रही।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार में Cabinet Expansion पर JDU-BJP में नहीं बनी बात? सीएम नीतीश ने बताया मंत्रिमंडल विस्तार में क्यों हो रही है देरी https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/patna/cabinet-expansion-in-bihar-date-nitish-kumar-told-cabinet-vistar-kab-hoga-bihar-bjp-and-jdu-not-make-final-list-avh