बनमा ईटहरी के घोड़दौर में सात निश्चय से बनी सड़क का एएसडीएम ने किया जांच

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित विकास योजनाओं खास करके पंचायत के माध्यम से संचालित योजनाओं में अनियमितता कोई नई बात नहीं है आए दिन घटिया निर्माण एवं प्राक्कलन के अनुरूप कार्य नहीं होने की शिकायत मिलते रहती है।

हालांकि बड़े पैमाने पर मिल रही शिकायतों के बाद जिलाधिकारी ने एक टीम गठित कर योजनाओं की जांच कर दोषी पर कार्रवाई करने का निर्देश देने के उपरांत अब धरातल पर हुई अनियमितता धीरे धीरे सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें : सात निश्चय योजना में लूट की छूट, मनरेगा योजना पर चल रहा सात निश्चय का नाला निर्माण

वहीं शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर एएसडीएम अश्वनी कुमार ने सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बनमा-ईटहरी प्रखंड के घोरदौड़ पंचायत के लक्ष्मीनिया वार्ड नं 10 में दो योजनाओं की जांच की। जिसमें पहला वार्ड 10 की मुख्य सड़क से गंगो शर्मा के घर होते हुए जय नारायण शर्मा के घर तक गली में मिट्टी सोलिंग जिसकी कुल लागत एक लाख 19 हजार 8 सौ रुपए है।

ये भी पढ़ें : सात निश्चय योजना का चेक काट मुखिया/सेवक नहीं भेजा खाता में

दूसरा बिनोद शर्मा के घर से चलो दास के घर तक मिट्टी सोलिंग से सड़क का निर्माण कराया गया जिसकी कुल लागत 53 हजार 2 सौ है। जांचोपरांत एएसएडीओ ने कहा कि पेवर ब्लॉक के दोनों साइड ईंट सोलिंग कर पीसीसी किया जाता है। जो नहीं किया गया है। जहा जांच में अनियमितता दिखी है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : मुख्यमंत्री के सात निश्चय महत्वाकांक्षी योजना में लूट की है छूट

उन्होंने बताया कि पंचायत में कुल 96 योजना में 46 योजना का कार्य अपूर्ण है। जबकि पांच साल पूर्ण होने को है। उन्होंने कहा कि अन्य योजनाओं की जांच चल रही है जल्द बड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां बताते चलें कि एएसडीएम द्वारा अनियमितता की यह पहली जांच नहीं है।

ये भी पढ़ें : इस पंचायत के मुखिया पर सात निश्चय योजना को लेकर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

इससे पहले इसी प्रखंड के ईटहरी पंचायत में भी घटिया निर्माण जांच में सामने आया था। जिसमे राशि रिकवरी के लिए लिखा गया था। अब देखने वाली बात होगी कि क्या जांच उपरांत जो कार्रवाई के लिए अनुशंसा किया जाता है वह धरातल पर कितना दिखता है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : विधि-व्यवस्था में नहीं लगाये जायेंगे अब सीओ, मुख्य सचिव ने सभी डीएम को लिखा पत्र https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/patna/circle-officers-not-be-installed-in-law-and-order-chief-secretary-wrote-a-letter-to-all-dm-in-bihar-asj