कोविड गाइडलाइंस व कदाचार मुक्त परीक्षा का किया गया है इंतजाम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बिहार मदरसा बोर्ड द्वारा 11 से 16 जनवरी तक आयोजित मौलवी एवं फोकानिया की परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। कोविड गाइडलाइंस का पालन के साथ कदाचार मुक्त परीक्षा का इंतजाम किया गया है।

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के चारों परीक्षा केंद्रों का रविवार को अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्रों पर केंद्र अधीक्षक के साथ बैठक कर हर हाल में कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न की बात कही।

ये भी पढ़ें : फौकानिया (मैट्रिक) व मौलवी (इंटर) परीक्षा की सभी तैयारी पूरी

उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले वीक्षकों एवं परीक्षा संचालन में अपने कर्तव्य का नाजायज फायदा उठाने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चार परीक्षा केंद्रों पर मौलवी एवं फोकानिया के कुल 723 परीक्षार्थी शामिल होंगे। एसडीओ ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिग से परीक्षार्थियों के तापमान की जांच होगी। इसके अतिरिक्त परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर बनाए गए जांच केंद्र पर परीक्षार्थी की तलाशी ली जाएगी।

परीक्षा केंद्र का जायजा लेते एसडीओ वीरेंद्र कुमार

डीसी इंटर कॉलेज के केंद्र अधीक्षक प्रोफेसर जिया लाल यादव ने बताया कि उनके केंद्र पर फोकानिया के 188 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के केंद्र अधीक्षक जीवेश कुमार सिंह ने बताया कि उनके केंद्र पर फोकानिया के 273 परीक्षार्थी शामिल होंगे। वही प्लस टू उच्च विद्यालय के केंद्राध्यक्ष मोहम्मद जर्रार जैदी ने बताया कि उनके केंद्र पर फोकानिया के 124 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

ये भी पढ़ें : यू पी के मौलाना ने रखी सिमरी में मदरसा की बुनियाद

वही मौलवी की परीक्षा अनुमंडल के एकमात्र परीक्षा केंद्र प्लस टू इस्लामिया उच्च विद्यालय में होगी। इस्लामिया उच्च विद्यालय के केंद्र अधीक्षक मोहम्मद तनवीर आलम ने बताया कि उनके केंद्र पर 138 परीक्षार्थी मौलवी की परीक्षा देंगे। परीक्षा दो पालियों में लिया जाएगा। परीक्षा हॉल के अंदर सभी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, घड़ी, कैलकुलेटर आदि ले जाने की मनाही है। परीक्षार्थी सिर्फ अपने साथ कलम, प्रवेश पत्र, मास्क, सैनिटाइजर ले जा सकते हैं।

एसडीओ ने बताया कि परीक्षा केंद्र एवं उसके आसपास 500 गज की दूरी तक में धारा 144 लागू कर दी गई है सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। आवश्यकता अनुसार महिला पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : 15 फरवरी तक जारी हो जाएगी पंचायत चुनाव अधिसूचना, जानिए कितने चरण में हो सकते हैं चुनाव – https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-up-panchayat-election-notification-will-be-released-by-february-15-gram-pradhan-chunav-bdc-zila-pan