14 वीं वित्त आयोग से नगर पंचायत क्षेत्र में बनेगा सड़क व नाला
  • नगर पंचायत बोर्ड की आम बैठक में कई योजनाओं पर प्रस्ताव पारित

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के मुख्य बाजार में निर्माणाधीन सड़क के बीचों-बीच बिजली के पोल लगेंगे। बिजली के पोल सड़क के बीच बनने वाले डिवाइडर के बीच लगाया जाएगा ताकि बिजली तार के मकड़जाल से छुटकारा के साथ साथ स्ट्रीट लाइट लाईट की दुधिया रोशनी से जगमगा बाजार की सड़क लगे।

बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय पुरानी बाजार में आम बोर्ड की बैठक आयोजित की गई जिसमें कई महत्वपूर्ण विकास योजनाओं सहित अन्य मसलों पर चर्चा उपरांत प्रस्ताव पारित किया गया। नगर पंचायत अध्यक्षा रौशन आरा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विधायक यूसुफ सलाउद्दीन मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि मुख्य बाजार स्थित सड़क का नाली निर्माण जारी है और सड़क निर्माण भी जल्द होगा। इसलिए नगर की सौन्द्रीयकरण के लिए सड़क के बीच बिजली के खंभे लगाया जायेगा। बैठक में वार्ड पार्षद योगेंद्र शर्मा के द्वारा बाजार में सार्वजनिक शौचालय बनाने की बात रखी गई।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शौचालय व जगह जगह मुत्रालय नही होने से इलाके के जो लोग बाजार या ब्लॉक आते है उनलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिस पर चर्चा उपरांत दोनों मुद्दों पर सहमति बनी। वहीं 14 वीं वित्त आयोग से विभिन्न नाला व सड़क निर्माण पर चर्चा उपरांत सहमति बनी। यह कार्य करीब एक करोड़ की लागत से होने की जानकारी दी गई।

बैठक में विधायक यूसुफ सलाउद्दीन, कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद, नगर उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की, पार्षद नरेश कुमार निराला, मो शकील आलम, सुधीर कुमार सिंह, कलावती देवी, मीता चौधरी, चंद्रमणि, बबिता देवी, अध्यक्ष प्रतिनिधि मो मोजाहिद आलम, गणेश मिस्त्री, अरुण कुमार गुप्ता, रमा देवी, अरविंद गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।