युवाओं ने मोदी सरकार को बताया किसान विरोधी, स्टेशन चौक पर सभा आयोजित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर के रानीबाग चौक से स्टेशन चौक तक युवाओं ने किसान आंदोलन के समर्थन पदयात्रा निकाल के केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

पदयात्रा रानीबाग चौक से होते हुए रेलवे ढाला चौक, माल गुदाम रोड, स्टेशन रोड होते हुए स्टेशन चौक पर सभा मे तब्दील हो गया। जहाँ सभा का आयोजन किया गया। जिसमें युवा ने अपने हाथों में तख्ती, हल, कुदाल, लेकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाज़ी कर नारेबाजी किया ।

वही सभा को संबोधित करते हुए छात्र जाप के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव ने कहा कि राजधानी दिल्ली जा रहे अन्नदाता किसानों को रोकने के लिए इस ठंड में वाटर कैनन, आँसू गैस एवं लाठीचार्ज करा मोदी सरकार किसानों के हौसलों को पस्त करना चाहती है। किसान का बेटा सीमा पर शहीद होने को विवश है तो किसान खेतों के बाद अब सड़कों पर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। कभी लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था आज मोदी जी ने अपने चंद कारपोरेट मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए किसानों और जवानों को आमने सामने कर दिया है।

उन्होंने कहा कि, “अगर सरकार तानाशाह हो जाती है तो लोगों को सड़कों पर उतरना चाहिए। हम अपने किसानों का समर्थन करने के लिए सड़क पर हैं और अंत तक उनके साथ खड़े रहेंगे।”

समाजसेवी सह युवा नेता अबुल फराह शाजली ने कहा कि जीने के बुनियादी संसाधनों में से एक भोजन की व्यवस्था किसान करते हैं। उनको हीं सरकार किसान विरोधी नए तीन कृषि कानूनों के द्वारा अंबानी-अडानी के हाथों को मजबूत कर रही है किसानों के हाथों को कमजोर कर रही है । सरकार ने अभी तक किसानों से वार्ता के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है ऐसे में किसानों का समर्थन करना छात्र-नौजवानों की ऐतिहासिक जिम्मेदारी बन जाती है।

इस मौके पर तहसीन रजा, फेजु रहमान, युंगस्टर अफरीदी, शाहदेव चौधरी, प्रणव आनंद, मो काशिफ आलम, मन्नान अलाम, मोदस्सीर हसन, ताज अली, मो नियाज़ अहमद, तुफैल,अनवर, मो अब्दुल्ला, दिनेश, मनोज आदि उपस्थित थे।