कई दिन पहले मौत की आशंका, बदबू आने पर मामला आया सामने, जांच में जुटी पुलिस

सहरसा : जिले के सोनवर्षा राज प्रखंड क्षेत्र के काशनगर ओपी क्षेत्र के भस्ती गांव में गुरुवार दोपहर बंद कमरे में पंखे के सहारे फंदे से लटका 30 वर्षीय एक पत्रकार युवक का शव पाया गया। शव के बदबू से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मौत कई दिन पहले हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।

हालांकि युवक के मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया था। सामान्यतः लोगों द्वारा इसे आत्महत्या का मामला ही बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोपा पंचायत के भस्ती गांव निवासी विनोद सिंह का 30 वर्षीय पुत्र अमित राज बीते करीब 3-4 महीनों से अपने घर पर अकेला ही रहता था। मृतक के माता पिता अपने एक अन्य छोटे पुत्र के साथ दिल्ली में रहते हैं।

ये भी पढ़ें : वरिष्ठ पत्रकार विनीत उत्पल को मिला काका कालेलकर पत्रकारिता सम्मान

जबकि मृतक की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ बीते 3-4 माह से अपने मायके खगड़िया जिले के सन्हौली में ही रह रही है। शव के पोस्टमार्टम के लिए भेजवाए जाने तक मृतक का कोई परिजन नहीं पहुंच पाएं थे। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक की अपनी पत्नी से नहीं पटती थी। गुरुवार की सुबह मृतक के घर के बगल के रास्ते आने-जाने वाले ग्रामीणों को घर के अंदर से बदबू तथा काला तरल पदार्थ जैसा बहते देख इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद कमरे का दरवाजा खोले जाने पर युवक का शव छत में लगे पंखे के सहारे रस्सी से लटका पाया गया। जिसे फंदे से उतार पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक को आखिरी बार गांव के ही एक बुजुर्ग की मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने पर देखा गया था। मृतक एक पोर्टल न्यूज में कार्य करता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का खुलासा हो सकता है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : घरों पर सोलर सिस्टम लगवाने की योजना लागू, इतने प्रतिशत मिलेगी सब्सिडीhttps://www.haribhoomi.com/local/haryana/scheme-to-install-solar-system-on-homes-subsidy-will-be-given-this-percentage-356962