अनुमंडलीय अस्पताल की व्यवस्था भगवान भरोसे, करेंगे शिकायत : विधायक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर के राजद विधायक चौधरी युसूफ सलाहुद्दीन ने सोमवार की रात अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर का औचक निरीक्षण किया.निरीक्षण के क्रम में विधायक अनुमंडल अस्पताल के कई समस्याओं से रू – ब – रू हुए.औचक निरीक्षण में अस्पताल की सफाई की स्थिति देख विधायक बिफर पड़े‌।

विधायक के निरीक्षण के दौरान इस कड़कड़ाती ठंड में कई मरीज अस्पताल के फर्श पर सोए हुए मिले.निरीक्षण के क्रम में कई मरीज के परिजनों ने अस्पताल में जरूरी की दवाई नहीं मिलने की शिकायत भी विधायक से की.वही प्रसव कराने आई महिलाओं के बेड पर चादर नही‌ होने पर विधायक ने जब अस्पताल प्रभारी की खोज की तो वह भी गायब दिखे।

ये भी पढ़ें : फ्लैशबैक : जिसने एक वोट एक नोट को किया था चरितार्थ उस विधायक को मारी गई थी 107 गोलियां

विधायक के अस्पताल निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कार्यरत डाक्टर भी अपने ऑफिस में सोए हुए मिले.वही मात्र दो एएनएम ही अपने कार्य पर उपस्थित दिखी.मरीज के परिजनों से विधायक ने बात की तो मरीज के परिजनो ने विधायक को बताया की एक भी सुई अनुमंडलीय अस्पताल में उपलब्ध नहीं रहता है. दवाई के लिए डाक्टर साहब बोलते हैं बाहर से लेकर आओ.वही उपस्थिति पंजी का जब विधायक ने अवलोकन किया तो उसमें भी कई स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित पाए गए।

विधायक ने कहा कि अनुमंडल अस्पताल भगवान भरोसे चल रहा हैं. चिकित्सक उपलब्ध रहने के बाद भी ड्यूटी पर नही आते हैं.दवा के लिए मरीज को भी भटकना पड़ता है.उन्होंने कहा कि ठंड के इस दौर में गरीब एवं निः सहाय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसको लेकर सहरसा डीएम एवं सीएस से मिलकर दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की बात करेंगे. इस मौके पर फिरोज आलम, मन्नान असरफ, प्रिंस, मो कैफी सहित अन्य मौजूद थे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : तेजस्वी के बिहार में मध्यावधि चुनाव वाले बयान पर सियासत हुई तेज, जीतन राम मांझी बोले- चुनाव तो होंगे लेकिन… https://m.livehindustan.com/bihar/story-rjd-leader-tejashwi-yadav-statement-mid-term-election-in-bihar-jitan-ram-manjhi-said-elections-will-be-held