अगर मांग नहीं मानी गई तो होगा चरणबद्ध आंदोलन, एएसडीओ को सौंपा ज्ञापन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत पहाड़पुर में स्थित उप – स्वास्थ्य केंद्र में ईलाज शुरू करवाने की मांग को लेकर दर्जनों की संख्या में महिला -पुरुषों ने बुधवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में धरना – प्रदर्शन किया।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पहाड़पुर उप – स्वास्थ्य केंद्र में नियमित रूप से डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी की जाये। जिससे सुचारू रूप से पहाड़पुर सहित आसपास के विभिन्न पंचायतों के रोगियों का इलाज हो सके, इसके साथ ही उप – स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार से शनिवार तक एमबीबीएस डॉक्टर द्वारा ओपीडी का संचालन किया जाये।

ये भी पढ़ें : बहुरेंगे महखड़ उपस्वास्थ्य केन्द्र के दिन, 1 करोड़ 65 लाख से होगा निर्माण

गर्भवती महिलाओं का प्रसव, नियमित जांच और इलाज की व्यवस्था हो। साथ ही नवजात एवं छोटे बच्चों की नियमित जांच हो। प्रदर्शनकारिकरियो ने कहा कि उप – स्वास्थ्य केंद्र की आसपास की जमीन पर अवैध निर्माण को अतिक्रमण मुक्त किया जाये। साथ ही केंद्र के चारों तरफ बाउंड्री निर्माण और पुराने भवन की जगह नए भवन का निर्माण शुरू किया जा सके।

यदि उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। प्रदर्शनकारियों ने एएसडीएम अश्विनी कुमार से मिल कर अपनी मांगों का आवेदन सौंपा और एएसडीएम के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ। इस मौके पर रचिता कुमारी, ऋतु राज, विनोद कुमार, अजय कुमार, प्रेमलता देवी, मो जाहिर, महेश्वर चौधरी, राजीव मोदी, श्रवण सहनी सहित अन्य मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार: कटिहार में भाई ने अपनी बहन को जंजीरों में जकड़ा, वजह जानकर हो आप हो जाएंगे हैरान – https://www.abplive.com/states/bihar/bihar-brother-held-his-sister-in-chains-in-katihar-you-will-be-shocked-to-know-the-reason-ann-1680899/amp