सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों का डीएम ने किया निरीक्षण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिलाधिकारी कौशल कुमार ने शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों का निरीक्षण कर विभिन्न कार्यों का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

 

वही ज़िलाधिकारी कौशल कुमार ने सिमरी बख्तियारपुर एवं सलखुआ प्रखंड अंतर्गत कई पैक्स का धान अधिप्राप्ति के संदर्भ ने औचक निरीक्षण किया। सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड अंतर्गत काठो,,सरोजा एवं सरडीहा पैक्स एवं सलखुआ प्रखंड अंतर्गत हरेवा पैक्स का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया गया कि सरोजा एवं सरडीहा पैक्स द्वारा निर्देश के बाद भी धान की अधिप्राप्ति नही की जा रही है।

ये भी पढ़ें : डीएम ने एसएफसी गोदाम व एनएच बायपास रोड का किया निरीक्षण

उन पैक्सओ को दो दिनों के अंदर धान अधिप्राप्ति शुरू करने की सख्त हिदायत दी गई। वही ज़िला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी चयनित पैक्स यदि दो दिनों के अंदर धान क्रय नही करते है तो उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे। क्षेत्र भ्रमण के क्रम में सरडीहा के बल्थी चौक पर रुक कर जनप्रतिनिधियो एवं किसनों से मिलकर पैक्स एवं व्यापार मंडल के माध्यम से धान बिक्रय हेतु जागरूक किया गया ताकि किसनों को MSP के अंतर्गत धान के समर्थन मूल्य 1868 रू का लाभ किसानों को प्राप्त हो सके।

वही डीएम ने बलवाहाट ओपी भवन के लिए चपरांव चौक स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य के केन्द्र के बगल स्थित जमीन का निरीक्षण कर सीओ सिमरी बख्तियारपुर को आवश्यक कार्रवाई हेतू निर्देशित किया गया। वही कांठो पंचायत सरकार भवन के संबंध में भी जानकारी प्राप्त किया।

ये भी पढ़ें : विधायक ने वायरल वीडियो मामले पर डीएम से एफसीआई को निर्देशित करने की रखी मांग

वहां से डीएम सिमरी बख्तियारपुर पहुंच अंचल कार्यालय पहुंच दाखिल खारिज के संबंध में जानकारी प्राप्त कर जल्द से जल्द सभी वादों का निस्तारण का निर्देश दिया। वही बीडीओ को भी सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के फाइलों को अद्यतन रखने का निर्देश देते हुए गठित जांच टीम का सहयोग का निर्देश दिया।

सिमरी बख्तियारपुर के बाद डीएम अपने काफिले के साथ सलखुआ प्रखंड के लिए निकले रास्ते में उन्होंने हरेवा पैक्स का निरीक्षण कर धान खरीद के संबंध में जानकारी लिया। उन्होंने बताया कि जिले में 90 हजार एमटी धान खरीद का लक्ष्य रखा गया है। पांच सौ से अधिक किसानों से अबतक 4 हजार एमटी धान की खरीद की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कटाव स्थल का किया निरीक्षण

वही डीएम बनमा ईटहरी प्रखंड पहुंच वहां ओपी भवन हेतू जमीन के संबंध में जानकारी प्राप्त किया। वही बनमा गांव स्थित पंचायत सरकार भवन एवं बाढ़ आश्रय स्थल के समीप ओपी भवन हेतू जमीन को देख सीओ अक्षयवट तिवारी को प्रस्ताव भेजने को कहा। ज़िलाधिकारी के निरीक्षण के अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर वीरेंद्र कुमार, ज़िला सहकारिता पदाधिकारी, डीपीआरओ दिलीप कुमार देव, तीनों प्रखंडों के बीडीओ व सीओ सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : जानें क्यूं अलग और खास होगा Xiaomi Redmi 9 Power का इंडियन माॅडल, 17 दिसंबर को होगा लाॅन्च https://www.91mobiles.com/hi/tech/xiaomi-redmi-9-power-will-support-quad-rear-camera-in-india-launch-on-17-december/