बलवाहाट ओपी क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित एक भूखंड का मामला

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बलवाहाट ओपी क्षेत्र के बलवाहाट मुख्य बाजार में एक विवादित भूखंड पर जबरन कब्जा कर अवैध निर्माण रोकने को लेकर पीड़ित ने पुलिस से की गुहार लगाया है।

पीड़ित मुख्य बाजार निवासी संजय कुमार गुप्ता ने एक लिखित आवेदन एसपी सहरसा को देकर न्याय की गुहार लगाते हुए भवन निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग किया है। दिए गए आवेदन में पीड़ित संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि सन 2016 में उसने स्व रामजी प्रसाद गुप्ता के पुत्र अरूण प्रिय रंजन से बतौर केवाला के माध्यम से मौजा शंकरपुर, थाना 14, खाता 71, खेसरा 359, रकवा 3.245 डिसमल यानि 15 धूर खरीद किया। उपरोक्त जमीन का जमाबंदी कायम हो राजस्व रसीद भी कट रहा है।

ये भी पढ़ें : जमीन विवाद में दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना में एक दर्जन से अधिक जख्मी

दिए गए आवेदन में कहा गया है कि विपक्षी बिक्रम गुप्ता उर्फ बंटी के द्वारा जबरन उक्त मेरे हिस्से की जमीन में भवन निर्माण कर रहा है। जब रोकने जाते हैं तो बंटी मारपीट पर उतारू हो जाता है। पीड़ित ने कहा कि उपरोक्त मामले को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में धारा 144 के तहत मामला चल किया गया है। इन सब के बावजूद विपक्षी आरोपी जबरन मकान बना रहा है।

Adv.

हालांकि उपरोक्त मामले पर विपक्षी आरोपी बिक्रम गुप्ता उर्फ बंटी ने बताया कि उपरोक्त खाता खेसरा में उसके द्वारा केवाला से प्राप्त भूखंड पर निर्माण अपने हिस्से की जमीन में कर रहा था जबरन निर्माण का आरोप बेबूनियाद है। न्यायलय से नोटिस मिलने पर निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : जमीन विवाद में सुप्तावस्था में बुजुर्ग की गोली मार हत्या

वही उपरोक्त मामले पर बलवाहाट ओपी प्रभारी हरेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि उक्त जमीन से संबंधित अनुमंडल न्यायालय द्वारा प्रतिवेदन की मांग की गई थी हमने प्रतिवेदन समर्पित कर दी गई है दोनों पक्षों को विवादित जमीन पर किसी प्रकार की गतिविधि नहीं करने की मनाही कर दी गई है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : 1 जनवरी से महंगे हो जाएंगे टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन जैसे होम अप्लाइंस https://www.aajtak.in/technology/tech-news/photo/led-tv-washing-machine-refrigeration-price-may-go-up-from-january-1-2021-ttec-1183858-2020-12-28?utm_source=atweb_photo_share