चर्चित रामानंद हत्याकांड सहित कई मामलों का है नामजद आरोपी, कई थानों की पुलिस को थी तलाश
  • सहरसा-खगड़िया समीपवर्ती क्षेत्र के कोलवारा पिपरपांति से हुआ गिरफ्तार, हथियार व गोली बरामद

डेस्क : सहरसा-खगड़िया सीमावर्ती क्षेत्र के पीपरपैंती गांव से मंगलवार सुबह एसटीएफ व खगड़िया जिला पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई में कोशी दियारा क्षेत्र का कुख्यात बदमाश नक्सली मनोज सादा पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार मनोज के पास से देशी कट्टा व दस जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

मनोज सदा पुलिस गिरफ्त में

गिरफ्तार मनोज सदा को पुलिस खगड़िया जिले के अलौली थाना ले गया जहां आवश्यक पुछताछ किया गया। खगड़िया सदर एसडीपीओ आलोक रंजन ने अलौली थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि मनोज सदा पर दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान, सहरसा जिले के सलखुआ व खगड़िया जिले में आधा दर्जन हत्या, लूट, मारपीट के अलावा नक्सल गतिविधियों का दर्ज है।

ये भी पढ़ें : रामानंद यादव हत्याकांड में आठ बदमाश बनें नामजद आरोपी, परिजनों ने लगाया सुरक्षा की गुहार

पिछले आठ माह से पुलिस को इसकी तलाश थी। पुलिस की यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। गिरफ्तार नक्सली से उनकी अन्य घटनाओं में संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जा रही है। मनोज सदा पर सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के चिरैया ओपी के बेलाही गांव में पहलवान के नाम से चर्चित रामानंद यादव के हत्या सहित कई संगीन मामले दर्ज हैं।

गिरफ्तारी बाद नदी पार करती पुलिस टीम

यू तो मनोज सदा नक्सली गतिविधियों को लेकर पहले से विख्यात था लेकिन 8 अप्रैल को अपने गैंग के साथ मिलकर रामानंद यादव की गोलियां से भून कर सुर्खियों में आ गया था।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : रामानंद यादव गिरोह के तीन बदमाश हथियार व गोली के साथ एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

हालांकि रामानंद यादव की हत्या के एक महीने बाद दो मुख्य आरोपी जिसमें कनरिया ओपी क्षेत्र के सुखासनी निवासी परमानंद उर्फ पारो यादव व खगड़िया के अलौली निवासी शरविन्द यादव को एसटीएफ व स्थानीय पुलिस के संयुक्त छापेमारी के दौरान गिरप्तार किया गया था।

उसके बाद 24 जून को अलौली निवासी तथा 25 हजार के इनामी वरुण यादव को मुज्जफरपुर से एसटीएफ ने दर-दबोचा था। पहलवान हत्याकांड के कुल चार आरोपियों को पुलिस ने अबतक गिरफ्तार कर क्षेत्र में शांति का माहौल स्थापित करने में कामयाब नजर आ रही है। मनोज सदा की गिरफ्तारी की खबर दिन भर चर्चा में रहा।

चलते चलते ये भी पढ़ें : रामानंद यादव की हत्या बाद दियारा में एक युग का हुआ अंत, नक्सल राज की होगी शुरुआत