पूर्व-मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के पुल संख्या 51 के समीप की घटना
  • पुल 51 नं पार करते समय ट्रेन देख बाइक सवार युवक बाइक छोड़ हुआ फरार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : पूर्व-मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के धमारा-बदलाघाट के बीच स्थित पुल संख्या 51 के समीप सोमवार दोपहर राजेन्द्र नगर-पटना स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई।

पुल पार कर रहे एक बाइक सवार युवक ने ट्रेन आते देख पटरी किनारे बाइक छोड़ भाग गया। जब तक ट्रेन ड्राइवर की नजर बाइक पर पड़ी तब तक ट्रेन बाइक को घसीटते हुए 20 से 25 मीटर तक चली गई। ट्रेन से टक्कर लगने की वजह से बाईक के परखच्चे उड़ गए।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : डीएमयू पैसेंजर ट्रेन दुर्घटना होने से बाल-बाल बची

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजेंद्र नगर से सहरसा आ रही इंटरसिटी स्पेशल बदला घाट स्टेशन से धमारा घाट के लिए साढ़े बारह बजे खुली थी ट्रेन जब ट्रेन 51 नंबर कोसी नदी ब्रिज पर पहुंचने वाली थी तभी एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति रेल ब्रिज पार कर रहा था ट्रेन को आते देख अचानक वह घबरा गया और मोटर साइकिल को पटरी किनारे छोड़कर फरार हो गया।

ट्रेन ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाते तब तक इंजन का साइड केटर रेल पटरी किनारे परी बाइक में फंस गई और बाईक को घसीटते ट्रेन रेल पुल पार कर चुकी थी इसके बाद ट्रेन को तुरंत रोक अधिकारियों घटना की जानकारी दी गई। इस बीच सोमवार का दिन होने की वजह से मां कत्यानी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा हो गई।

ये भी पढ़ें : सुबह ट्रेन को वैक्यूम कर भागे प्रवासी, शाम में भाग रहें प्रवासियों को धड़ा प्रशासन

हालांकि इस घटना से किसी प्रकार के हताहत होने की खबर नहीं है और ना ही ट्रेन परिचालन में कोई बाधा पहुंची अधिकारियों के मुताबिक आधा घंटा ट्रेन खड़ी रही सब कुछ ठीक होने के बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ। वही बताया जा रहा है कि घटना की जांच आरपीएफ की टीम द्वारा की जा रही है।

वहीं सूचना मिलते ही आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विजय कुमार मिश्रा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद जांच शुरू कर दी वही घटना की वजह से सहरसा – राजेंद्रनगर इंटरसिटी स्पेशल परिचालन में विलंब हुई।

चलते चलते ये भी पढ़ें : रिजल्ट से पहले ताजपोशी की तैयारी, तेजस्वी के बर्थडे पर दिखी झलक, बहन-बहनोई का भी जमावड़ा – https://navbharattimes.indiatimes.com/elections/assembly-elections/bihar/news/tejashwi-yadav-latest-birthday-pictures-preparations-for-coronation-of-tejashwi-yadav-at-