कोशी नदी के पार छः किमी दूर जाना पड़ता है खाद्यान्न लाने को

सलखुआ : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में वन नेशन वन राशन तो लाभू कर दिया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर यह सिद्ध होता नजर नहीं आ रहा है नतीजा उपभोक्ता आज भी इस डीलर उस डीलर का चक्कर लगा रहे हैं।

इसी प्रकार का एक मामला सलखुआ प्रखंड क्षेत्र से सामने आया है। इस प्रखंड के चानन पंचायत के सहुरिया गांव के दर्जनों जनवितरण प्रणाली उपभोक्ताओं ने शनिवार को डीलर के विरुद्ध दुकान पर विरोध प्रदर्शन किया। इस संबंध में अपना दुख भरा पत्र वरीय अधिकारियों को भी दिया है।

ये भी पढ़ें : खाद्यान्न कालाबाजारी की अफवाह जांच में सच हुआ साबित, डीलर को सौंपा गया चावल

लाभूक गोंडी देवी, रिंकू देवी, आशा देवी, सीता देवी, निर्मला देवी, अनिल कुमार, सुनील महतो, बिनोद महतो, राजेश महतो, शांति देवी, रेखा देवी, मंजू देवी, भागलु महतो, दिनेश कुमार, विजय महतो, रीना देवी, मनीषा कुमारी, पप्पू कुमार, इनरदेव महतो, माला देवी ने कहा कि

ब्रजेश की बात

पूर्व में हमलोगों का डीलर अरविंद कुमार गुप्ता गांव में ही आसानी से हर माह खाद्यान्न व किरोसीन तेल उपलब्ध कराते थे। जिससे आसानी से राशन एवं किरासन समय पर मिल जाता था। सितंबर का खाद्यान्न हम लोगों के घर से करीब 6 किलोमीटर दूर कोसी नदी के उस पार डीलर राम बहादुर पासवान एवं शमशेर आलम को कर दिया है।
जिससे अनाज लाने में नदी में नाव की सवारी कर जान जोखिम में डालकर आना जाना पड़ता है। इतना ही नहीं जब राशन उठाव करने जाते हैं तो डीलर के नहीं मिलने पर घर वापस होना पड़ता है। बार-बार नदी पार करना जोखिम से भरा है।लाभूको ने पूर्व के डीलर से राशन उठाव कर वितरण करवाने की मांग किया है।

ये भी पढ़ें : बिहार में का बा Vs ई बा में छिड़ी जंग, अब मैथिली ठाकुर और नेहा आमने-सामने – https://www.amarujala.com/bihar/bihar-assembly-election-2020-maithili-thakur-praises-development-neha-rathore-gave-her-advice-bjp-opposition